🔎Search

Oct 1, 2018

Allahabad: परिषदीय विद्यालय चार लाख बच्चों को 31 तक मिलेंगे स्वेटर

जिले के चार हजार से अधिक परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा एक से आठ तक के 4.04 लाख छात्र-छात्राओं को 31 अक्तूबर तक स्वेटर वितरित कर दिये जाएंगे। स्वेटर वितरण की निगरानी डीएम की अध्यक्षता में गठित कमेटी करेगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार कुशवाहा ने शनिवार को पत्र जारी कर सभी खंड शिक्षाधिकारियों को समय से स्वेटर वितरण करवाने के निर्देश दिए हैं।.

इस साल भी स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के माध्यम से वितरण किया जाना है। प्रत्येक स्वेटर के लिए 200 रुपये का बजट मिला है। खरीदारी की कार्रवाई 15 अक्तूबर तक पूरी होगी। स्कूल स्तर पर चार सदस्यीय क्रय समिति बनाई जानी है। .

एसएमसी के अध्यक्ष क्रय समिति के भी अध्यक्ष होंगे। प्रधानाध्यापक सदस्य सचिव जबकि एसएमसी के नामित सदस्य व एक अभिभावक सदस्य होंगे। 20 हजार रुपये से एक लाख रुपये तक अनुमानित व्यय होने पर कोटेशन मंगाकर खरीदारी करेंगे। स्वेटर खरीद में एक लाख रुपये से अधिक खर्च का अनुमान होने पर टेंडर प्रक्रिया से क्रय किया जाएगा। स्वेटर वितरण सांसद, विधायक या जनप्रतिनिधियों से कराने और कार्यक्रम में मां समूह की सदस्य, अभिभावकों को भी बुलाया जाएगा।.

स्वेटर की गुणवत्ता में कमी या खरीद में किसी प्रकार का फर्जीवाड़ा होने पर एसएमसी अध्यक्ष और प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई होगी। खंड शिक्षाधिकारियों के विरुद्ध भी कार्रवाई होगी।.

' इस साल भी स्कूल मैनेजमेंट कमेटी करेगी खरीद.

' प्रत्येक स्वेटर के लिए 200 रुपये का बजट स्वीकृत है.

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो