Oct 30, 2018

Amroha: घर में फांसी पर झूलता मिला शिक्षामित्र: परिजनों में मचा कोहराम, पुलिस ने शव भेजा पीएम को, जेब से बरामद हुआ सुसाइड नोट: पुलिस मान रही आर्थिक तंगी


रूखालू : कोतवाली क्षेत्र के गांव जयतोली निवासी शिक्षामित्र ने अपने मकान की दूसरी मंजिल पर पंखे से फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। उसकी जेब से पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है। इसमें उन्होंने अपने दो एटीएम के पासवर्ड लिखे हैं। मकान व प्लाट पत्नी बबीता के नाम कराने की बात लिखी है लेकिन खुदकशी करने का कारण नहीं लिखा है।
गांव निवासी प्रेम सिंह (38) गांव के परिषदीय विद्यालय में शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत थे। बीच में वह पिछली सरकार में हुए चयन में सहायक अध्यापक बन गए थे लेकिन बाद में फिर से शिक्षामित्र होकर अपने मूल विद्यालय में आ गए। रविवार को पड़ोस में एक व्यक्ति के मकान का लिंटर पड़ा था। देररात तक प्रेम सिंह उसके घर पर रहे। खाना भी वहीं खाने के बाद लगभग 9 बजे अपने घर में आकर सोये। रात एक बजे उनकी पत्नी बबीता जो आंगनबाड़ी है, बेटे को लघुशंका कराने उठी तो प्रेम सिंह अपने बिस्तर पर नहीं थे। पत्नी ने दूसरी मंजिल पर पहुंचकर देखा तो पंखे पर पति की लाश टंग रही थी। पत्नी ने शोर मचाया तो पड़ोसियों ने आकर रस्सी काटकर शव नीचे उतारा। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस गांव पहुंच गई। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस को मृतक की जेब से सुसाइड नोट मिला। इसमें दो एटीएम के पासवर्ड लिखे हैं। मकान व हसनपुर में खरीदा प्लाट पत्नी के नाम कराने की बात लिखी है। प्रेम सिंह ने अपने पीछे पत्नी के अलावा दो मासूम बेटों को छोड़ा है।

शिक्षामित्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतक की जेब से सुसाइड नोट मिला है जिसमें एटीएम के पासवर्ड व मकान तथा प्लाट पत्नी के नाम कराने की बात लिखी है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।
संजय प्रताप सिंह, प्रभारी निरीक्षक।


प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो