Oct 23, 2018

परिषदीय विद्यालयों और दफ्तरों में हड़ताल विफल करने के निर्देश, हर जिले में बने कंट्रोल रूम


 प्रयागराज : पुरानी पेंशन बहाली मांग को लेकर प्रस्तावित तीन दिनी हड़ताल को बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल व कार्यालयों में विफल करने की तैयारी शुरू हो गई है। परिषद सचिव को बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर दिन कार्यालय व विद्यालय खुले यह सुनिश्चित किया जाए। जो शिक्षक या फिर कर्मचारी विद्यालय व कार्यालय आना चाहें उन्हें पूरा संरक्षण मिले और व्यवधान डालने वालों पर कार्रवाई की जाए।1प्रदेश के कई सेवा संगठन पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आगामी 25 से 27 अक्टूबर तक हड़ताल करने जा रहे हैं। इसको ध्यान में रखकर परिषद सचिव रूबी सिंह ने सभी जिलों को सख्त निर्देश जारी किए हैं। कहा गया है कि हड़ताल होने पर 18 अक्टूबर के शासनादेश के तहत कार्रवाई की जाए। शासनादेश के विरुद्ध स्कूल व कार्यालय खोलने में व्यवधान डालने वालों पर कार्रवाई की जाए। जो शिक्षक व कार्मिक आना चाहते हैं उन्हें किसी दशा में रोका न जाए। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के प्रयासों पर सख्ती से अंकुश लगाया जाए।

हर जिले में बने कंट्रोल रूम: सचिव ने निर्देश दिया है कि हर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया जाए जिसमें 25 से लेकर 27 अक्टूबर तक प्रतिदिन हड़ताल पर जाने वाले अध्यापक, कार्मिक के नाम, पद नाम, स्कूल का नाम एकत्र करेंगे। उसकी सूचना हर दिन परिषद मुख्यालय व बेसिक शिक्षा के शिविर कार्यालय निशातगंज लखनऊ को ई-मेल से मुहैया कराई जाएगी।
मुख्यालय कंट्रोल रूम के नंबर : सचिव ने बीएसए को कंट्रोल रूम के नंबर भी भेजे हैं। परिषद मुख्यालय का कंट्रोल रूम का नंबर - 6394362767 है, जबकि शिक्षा निदेशक बेसिक कार्यालय का नंबर - 05222780412 है।


प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो