Oct 8, 2018

पुरानी पेंशन स्कीम के लिए कर्मचारी और शिक्षक आज दिखाएँगे ताकत, ईको गार्डेन में होगी महारैली, कर्मचारी संगठनों ने लगाया दम: सौ ट्रैफिककर्मी व पुलिसकर्मी संभालेंगे यातायात


लखनऊ : पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली की मांग कर रहे राज्य कर्मचारी, शिक्षक और अधिकारी सोमवार को इस मुद्दे पर राजधानी के ईको गार्डेन में होने जा रही महारैली में अपनी ताकत दिखाएंगे। महारैली की तैयारियों को लेकर रविवार को कर्मचारी संगठनों में हलचल रही और उनके नेताओं की गतिविधियां तेज रहीं। कर्मचारी नेताओं ने जहां रैली स्थल पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया, वही प्रशासन की नजरें भी सोमवार को होने वाले कर्मचारियों-शिक्षकों के जमावड़े और उसकी तैयारियों पर लगी रहीं।
महारैली को रेलवे कर्मचारियों के नेता शिवगोपाल मिश्र के साथ कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी-पुरानी पेंशन बहाली मंच के संयोजक हरिकिशोर तिवारी, अध्यक्ष डॉ. दिनेश चन्द शर्मा तथा केंद्रीय कर्मचारी संगठन से रेलवे के आरके पांडेय, संचार विभाग से वीरेन्द्र तिवारी और आयकर विभाग के जेपी सिंह आदि संबोधित करेंगे। कर्मचारी नेताओं ने रविवार को महारैली स्थल का मुआयना किया और तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर ईको गार्डन में होने वाली महारैली की व्यवस्था के लिए दस विशेष टीम गठित की गई हैं। कर्मचारियों को लेकर बाहर से आने वाले वाहनों की मानीटरिंग के लिए 20 टीमें लगाई गई हैं। 1उधर डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने एलान किया है कि उसके नेतृत्व में प्रदेश की अभियंत्रण सेवा से जुड़े 24 हजार जूनियर इंजीनियर भी महारैली में भाग लेंगे। डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के महासचिव गोविन्द नारायण सिंह ने बताया कि महारैली में शामिल होने के लिए महासंघ के सभी घटक संगठनों को सकरुलर जारी किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि महारैली में लोक निर्माण विभाग से वीके कुशवाहा, सेतु निगम से एसपी गुप्ता व दिवाकर गौतम, सिंचाई विभाग से ओपी राय, राजकीय निर्माण निगम से एसडी द्विवेदी, मिर्जा फिरोज शाह के अलावा आवास विकास परिषद, विकास प्राधिकरणों, जल निगम आदि से जूनियर इंजीनियर्स सामूहिक रूप से इस महारैली में शामिल होंगे।

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो