Oct 17, 2018

BTC चतुर्थ सेमेस्टर से पहले होगी बैक पेपर परीक्षा, 4th सेमेस्टर का कार्यक्रम जारी: आगामी शिक्षक भर्ती को देखते हुए परीक्षा की तारीख जल्द होगी जारी


इलाहाबाद : पेपर लीक होने से निरस्त हुई बीटीसी 2015 चौथे सेमेस्टर की परीक्षा का कार्यक्रम जारी हो गया है। परीक्षाएं एक से तीन नवंबर को जिलों के पूर्व निर्धारित केंद्रों यानी राजकीय व अशासकीय माध्यमिक कालेजों में ही होंगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय चौथे सेमेस्टर से पहले तृतीय सेमेस्टर के बैक पेपर वाले प्रशिक्षुओं की परीक्षा कराने की तैयारी में जुटा है। जल्द ही उसकी तारीखों का भी एलान हो सकता है।
बीटीसी 2015 चौथे सेमेस्टर की परीक्षा आठ, नौ व दस अक्टूबर को होनी थी लेकिन, उसके पहले ही कौशांबी जिले में पेपर आउट हो गया था। इस पर परीक्षा निरस्त हो गई थी। अब दोबारा परीक्षा का कार्यक्रम जारी हुआ है। इसमें बीटीसी 2015 के साथ ही 2013 व 2014 की परीक्षाएं भी साथ होंगी। तीन दिन में ही आठ प्रश्नपत्रों की परीक्षा होगी। इम्तिहान पहले से तय केंद्रों पर होंगे। लगभग तय है कि चौथे सेमेस्टर से पहले ही तृतीय सेमेस्टर के बैक पेपर वाले प्रशिक्षुओं का इम्तिहान होगा। संकेत हैं कि परीक्षा तारीख जल्द जारी होगी, ताकि आगामी शिक्षक भर्ती परीक्षा में सभी अर्ह अभ्यर्थी शामिल हो सके।


प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो