Oct 23, 2018

यूपीटीईटी (UPTET 208) के कारण असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा तारीख में बदलाव के आसार, कुछ अभ्यर्थी टीईटी की तारीख में चाहते हैं बदलाव


प्रयागराज : अशासकीय महाविद्यालयों में के लिए 18 नवंबर को प्रस्तावित परीक्षा पर सोमवार को निर्णय नहीं हो सका जबकि शिक्षा शास्त्र विषय के अभ्यर्थियों को यूपीएचईएससी के अध्यक्ष व सचिव ने परीक्षा की तारीख में बदलाव के संकेत दिए हैं। अभ्यर्थियों के एक प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया है कि परीक्षा तीन चरण में होगी और अगले कुछ दिनों में शेड्यूल जारी किया जाएगा।
उप्र उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग यानि यूपीएचईएससी ने की लिखित परीक्षा 18 नवंबर को घोषित की है, जबकि इसी दिन यूपीटीईटी भी निर्धारित हो जाने से यूपीएचईएससी की परीक्षा में असमंजस व्याप्त हो गया है। हालांकि तारीख में बदलाव करने या न करने पर कोई निर्णय अब तक नहीं हो सका है। सोमवार को शिक्षा शास्त्र विषय के अभ्यर्थी विनोद मौर्य, राजीव सिंह, चंद्रेश त्रिपाठी, अंशुमन राय, पंकज राय आदि यूपीएचईएससी पहुंचे। अध्यक्ष प्रो. ईश्वर शरण विश्वकर्मा से बात की और परीक्षा की तारीख में परिवर्तन किए जाने की मांग रखी। कहा कि तमाम अभ्यर्थी यूपीटीईटी में भी शामिल होंगे ऐसे में की परीक्षा की तारीख में परिवर्तन किया जाए। प्रतिनिधिमंडल के अनुसार यूपीएचईएससी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि तीन चार दिनों में इस पर निर्णय लिया जाएगा। इस संबंध में सचिव वंदना त्रिपाठी ने कहा कि अभ्यर्थियों का एक समूह परीक्षा टालने और दूसरा समूह परीक्षा 18 नवंबर को ही कराने की मांग कर रहा है। सभी का प्रत्यावेदन लिया गया है जिस पर निर्णय जल्द होगा।


प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो