🔎Search Me

28 November 2018

68500 शिक्षक मामले में सभी लोगो के मन में यह प्रश्न है कि भर्ती रद्द तो नहीं होगी? इसके पीछे मुख्य कारण जो गिनाये जाते हैं-


1) सभी लोगो के मन में यह प्रश्न है कि भर्ती रद्द तो नहीं होगी? इसके पीछे मुख्य कारण जो गिनाये जाते हैं-
.
■ जिला आवंटन
■ सीबीआई जाँच
■ कॉपी अदला बदली
■ 30/33
.
.
2) उत्तर है भर्ती रद्द नहीं होगी। किसी भी मुद्दे से नौकरी करने वालो की नौकरी नहीं जायेगी और जितने दिन काम किया है उसकी सैलरी स्वयं अल्लाह/परमात्मा/गॉड भी नहीं रोक सकते तो ये कोर्ट और सरकार तो दूर की बात है।
.
.
3) जिला आवंटन से जिला बदला जायेगा, नौकरी नहीं जायेगी जिसको लेकर पोस्ट कर चुके हैं। 41556 का विज्ञापन निरस्त भी होता है तो 68500 पदों पर दोबारा विज्ञापन निकालकर 27 मई 2018 की भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण लोगो को ही दोबारा जिला अलोट कर दिया जायेगा। सैलरी सारी मिलेगी। इसलिए पुरानी दोनों लिस्ट का बचाव करना समय, धन और ऊर्जा नष्ट करना है।
.
.
4) सीबीआई जाँच अधिकारियो को एक्सपोज़ करने के लिए है इससे भर्ती स्क्रैप नहीं होगी। कापियों की अदला बदली और evaluation में कमी किसने की उनको जेल कराने के लिए जाँच हो रही है। सीबीआई जाँच से बड़े बड़े नाम खुल सकते हैं इसलिए अधिकारी सरकार को सीबीआई जाँच न होने देने की सलाह दे रहे हैं।
.
.
5) कोर्ट द्वारा भर्ती रद्द पेपर लीक वाले मुद्दे से हो सकती थी पर अब बहुत देर हो चुकी है अब कोई मतलब नहीं बनता है। सरकार भर्ती रद्द करेगी ही क्यों विपक्ष को मुद्दा मिल जायेगा जो सरकार कभी नहीं देगी।
.
.
6) 30/33 पर डिटेल्ड पोस्ट कई बार कर चुके हैं। उन्हें तो यही नहीं पता की काउंटर आया या नहीं आया। संघर्ष के साथी ने 30/33 करवाने के दावे किये पर अब हाथ खड़े कर दिए हैं। 30/33 वाले अपना समय, धन और ऊर्जा नष्ट कर रहे हैं।

.
.
7) कॉपी अदला बदली हुई है जिसमे PNP के लोग मिले हुए थे लेकिन उसमे जेन्युइन कंडिडेट का कोई दोष नहीं है, सीबीआई जाँच होगी और ये लोग जेल जायेंगे साथ में वो शिक्षक भी जिन्होंने जुगाड़ लगाये हैं।
.
.
8) EVALUATION में जिसने गलती की है उन पर भी कार्यवाही होगी, इस कमी को पुनर्मूल्यांकन करवा कर दूर किया जा रहा है जिसके आवेदन ले लिए गए हैं। अभ्यर्थी चाहें तो कोर्ट में REEVALUATION को EXPEDITE कराने की याचिका दाखिल कर सकते हैं।
.
.
9) चयन सूची या मेरिट लिस्ट रद्द होने का मतलब भर्ती रद्द नहीं होता, मेरिट लिस्ट रद्द हो सकती है भर्ती रद्द नहीं होगी। सभी नियुक्तो को जिला आवंटन पुनः करा लेना चाहिए अभी तो जोर नहीं पड़ेगा लेकिन बाद में बहुत पड़ेगा। कुछ को यह पोस्ट पढ़के उबाल आएगा पर सच तो सच है।

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो