🔎Search Me

30 November 2018

खंड शिक्षा अधिकारी आज करेंगे बेसिक शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन, इन आरोपों से नाराज़ हैं बीईओ


 लखनऊ : शासन द्वारा खंड शिक्षा अधिकारियों पर अनियमित तरीके से कार्य किए जाने के संबंध में जारी शासनादेश पर विरोध शुरू हो गया है। करीब सात सौ खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) इसके विरोध में शुक्रवार को निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय का घेराव करेंगे। इस दौरान बीईओ शासनादेश की प्रतियां जलाने के साथ जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा तक मार्च निकाल मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजेंगे। यह जानकारी गुरुवार को उत्तर प्रदेशीय विद्यालय निरीक्षक संघ के शाखा मंत्री सतीश कुमार त्रिपाठी एवं पूर्व अध्यक्ष प्रमेंद्र कुमार शुक्ला ने प्रेस क्लब में हुई प्रेसवार्ता में दी।

प्रमेंद्र शुक्ला ने कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति से लेकर ट्रांसफर, समायोजन, निलंबन-बहाली, वेतन कटौती, सीसीएल एवं मातृत्व अवकाश की मंजूरी का अधिकार जिले के बीएसए के पास होता है। ऐसे में गुणवत्ता के लिए बीईओ को जिम्मेदार ठहराना गलत है। इसके अलावा 50 प्रतिशत स्कूल ऐसे हैं जहां छात्र संख्या 100 से कम हैं, लेकिन शिक्षक ज्यादा तैनात कर दिए गए। यह आदेश भी बीएसए का होता है। शासन ने भी बिना जांच किए बीईओ की कार्य प्रणाली पर गंभीर आरोप लगा दिए।

खंड शिक्षा अधिकारी आज करेंगे बेसिक शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो