🔎Search Me

14 December 2018

जनवरी से फिर आन्दोलन करेंगे शिक्षक-कर्मचारी, पुरानी पेंशन बहाली समिति की हीलाहवाली से नाराज, फरवरी से हड़ताल पर जाने की चेतावनी


जनवरी से फिर आन्दोलन करेंगे शिक्षक-कर्मचारी, पुरानी पेंशन बहाली समिति की हीलाहवाली से नाराज, फरवरी से हड़ताल पर जाने की चेतावनी
 लखनऊ : पुरानी पेंशन योजना बहाल करने के लिए शासन द्वारा गठित उच्चाधिकार समिति की अब तक की बैठकों से निराश राज्य कर्मचारी व शिक्षकों ने फरवरी के दूसरे सप्ताह से अनिश्चितकालीन हड़ताल करने का निर्णय लिया है। इससे पहले प्रदेश में जनजागरण शुरू करने के साथ ही जनवरी के अंतिम हफ्ते में सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन के साथ मशाल जुलूस निकाल कर सरकार को चेतावनी दी जाएगी।

कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले गुरुवार को जुटे करीब 120 कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने पुरानी पेंशन के लिए बड़ा आंदोलन करने का निर्णय लिया। पेंशन पर विचार के लिए शासन द्वारा गठित समिति पर हीलाहवाली कराने का आरोप लगाते हुए कर्मचारी नेताओं ने सरकार के रुख के प्रति गहरा असंतोष जताया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंच के अध्यक्ष डॉ.दिनेश शर्मा ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाल कराए बिना अब यह आंदोलन रुकने वाला नहीं है।

मंच के संयोजक हरिकिशोर तिवारी ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली पर सरकार की असंवेदनशीलता पर कर्मचारी, शिक्षक और अधिकारी आक्रोशित हैं। तिवारी ने कहा कि कर्मचारी, शिक्षक व अधिकारी शांतिपूर्ण तरह से हड़ताल पर जाएंगे ।

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो