05 March 2019

सुप्रीमकोर्ट में UPTET 2017 मामले में अवमानना याचिकाओं की सुनवाई आज, टीम रिजवान


⭕ *News At Breaking Glance*

*⚖SUPREME COURT OF INDIA⚖*
                   || यतो धर्मस्ततो जयः ||

आज मा0 सुप्रीम कोर्ट में ऐतिहासिक UPTET-2017 मामले की सुनवाई होगी। जैसे ही टीम को को लगा कि 90 दिन पूरे हो गए वैसे ही टीम ने 28 जनवरी 2019 को ही 02 अवमानना याचिका (कंटेम्प्ट पिटीशन) फ़ाइल कर दी थी। मा0 सुप्रीम ने अपने निर्णय दिनांक 26 अक्टूबर 2018 को लार्जर बेंच ने ये साफ कहा था कि *सरकार यूपीटेट-2017 मामले में सिंगल बेंच के सभी याचिका कर्ताओं को पार्टी बनाकर स्पेशल अपील की सुनवाई करवाये।* इस आदेश के अनुपालन में सरकार ने 90 दिन गुजारने के बाद भी कोई कार्यवाही नही की। टीम को मजबूरन अवमानना याचिकाएं दाखिल करनी पड़ी।
इन अवमानना याचिकाओं की सुनवाई आज मा0 सुप्रीम कोर्ट में *कोर्ट न0-2,मा0 जस्टिस ए0के0 सीकरी जी और मा0 जस्टिस एस0अब्दुल नजीर जी की खण्डपीठ में आइटम नंबर-11 पर होनी सुनिश्चित है।*

इन अवमानना याचिकाओं की ड्राफ्टिंग,फाइलिंग और सुनवाई में टीम का करीब 05 लाख खर्च आया है। टीम ने इस मामले में पूरे प्रदेश से किसी से कोई सहयोग नही लिया। टीम नैसर्गिक न्याय से वंचित साथियों को न्याय दिलवाने के लिए जी-जान से लगी है,और भविष्य में ऐसी ही लगी रहेगी।

*आज कोर्ट रूम में टीम की तरफ से पूर्व में TET-2017 को जिताने वाले सीनियर कॉउंसिल श्री वी0 शेखर और बेसिक शिक्षा परिषद के विधि विशेषज्ञ अधिवक्ता श्री आर0के0 सिंह को खड़ा कर रही है।* इनके अलावा भी कई अधिवक्ता खड़े होंगे। टीम कहने में नही सिर्फ कर्म करने में विश्वास रखती है।


*अवमानना याचिकाएं जिनकी आज सुनवाई होगी---*

```1- CONTEMPT PETITION CIVIL- 399/2019, PUSHP LATA PATEL vs DR.PRABHAT KUMAR & OTHRS```

```2-CONTEMPT PETITION CIVIL- 400/2019, RACHANA DEVI VYAS vs DR. PRABHAT KUMAR & OTHRS```

टीम सिर्फ इस उद्देश्य के साथ कर्म कर रही है कि न्याय से वंचित साथियों को समय से न्याय मिलकर आजीविका की समस्या हल हो सके। ये तभी सम्भव है जब लड़ाई को एक सही दिशा में लड़ा जाए । क्योंकि हम जानते हैं कि....
*★हारा वही,जो लड़ा नहीं।।*

*✍🏼वैरागी*💯
®टीम रिज़वान अंसारी।।
(टेट सेवा समिति-उ0प्र0)



प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण नोट्स और वीडियो