30 July 2020

परिषदीय शिक्षक से रुपये मांगे जाने का वीडियो वायरल, कौशाम्बी बीएसए ने शुरू कराई जांच


परिषदीय शिक्षक से रुपये मांगे जाने का वीडियो वायरल, कौशाम्बी बीएसए ने शुरू कराई जांच

कौशाम्बी : बीआरसी मूरतगंज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में दो कर्मचारी एक शिक्षक से कमीशन की बात कर रहे हैं। इसके अलावा एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें महिला कर्मी शिक्षक से रुपये देने को कह रही है। वीडियो व वीडियो वायरल होने से विभाग में खलबली मच गई है।

बीएसए ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू करा दी है। वायरल वीडियो व ऑडियो के निशाने पर मूरतगंज एसडीआई हैं। आरोप है कि उन्हीं के लिए रुपया वसूला जा रहा है।

मूरतगंज एसडीआई रमेश पटेल अर्से से यहां तैनात हैं। इनके खिलाफ पहले भी कई शिकायत हो चुकी है। एक शिक्षिका ने भी शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन एसडीआई के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। दो दिन पहले सोशल मीडिया में मूरतगंज बीआरसी का एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो एक शिक्षक ने बनाया है। शिक्षक के सामने कुर्सी पर बैठे पुरुष व महिलाकर्मी जांच के नाम पर रुपये देने की बात कर रहे हैं। साथ ही यह भी बता रहे हैं कि रुपया इसलिए लिया जा रहा है कि जांच नहीं होगी। शिक्षक सवाल करता है कि यदि वह उनको रुपये दे देगा तो जिले की टीम आएगी तब क्या होगा? इसे लेकर रुपया वसूलने वाले उसको समझाने का प्रयास कर रहे हैं कि सब मैनेज हो जाएगा।

यह भी बताया जा रहा है कि रुपया कम पड़ने पर अभी उसने साहब को अपनी जेब से दिया है।अब वह उसकी भरपाई कर रहा है। इसके बाद शिक्षक ने पर्स दिखाते हुए कहता है कि इतना ही है। पांच सौ रुपया उसको दे दिया जाए। वीडियो से साफ है कि वसूली को ही लेकर शिक्षक को बुलाया गया था। वसूली कितने लोगों से हुई है, इसका रजिस्टर भी कर्मचारी दिखाता है। यह रजिस्टर भी वीडियो में है। इसके तुरंत बाद एक वीडियो वायरल हो जाता है, जिसमें महिला कर्मचारी रुपये की मांग करती है। इससे बेसिक शिक्षा विभाग में खलबली मची है। बीएसए ने माले की जांच शुरू करा दी है।

वायरल वीडियो काफी पुराना है। वीडियो में फिलहाल एसडीआई की भूमिका स्पष्ट नहीं है। वीडियो में भी जो लोग हैं, उनकी तस्दीक कराई जा रही है। जांच कराई जा रही है। जांच के बाद इस मामले में कार्रवाई कराई जाएगी।
BSA

Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇