09 September 2020

टीजीटी 2016: प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक शारीरिक शिक्षा का रिजल्ट संशोधित

प्रयागराज : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र ने फिर एक विषय का अंतिम चयन परिणाम संशोधित किया है। एडेड माध्यमिक कालेजों के लिए प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) शारीरिक शिक्षा का चयन परिणाम 19 मार्च को जारी हुआ था। उसमें मंगलवार को संशोधन किया गया है, क्योंकि बीएड, एमएड, पीएचडी व खेलकूद अर्हताओं में नियमों के अनुसार अंक नहीं दिए गए थे। इसकी शिकायतें मिलने पर चयन बोर्ड ने अंतिम रिजल्ट संशोधित किया है। अभ्यर्थी इसके लिए वेबसाइट देख सकते हैं। वेबसाइट पर चयनितों की मेरिट सूची जारी की गई है।


उप सचिव की ओर से कहा गया है कि रिक्त पदों से अधिक को चयनित किया गया है, जिन अभ्यर्थियों के परिणाम में वर्ग का उल्लेख किया गया है, उनका संस्था का आवंटन बाद में किया जाएगा। चयन बोर्ड अशासकीय सहायताप्राप्त माध्यमिक कालेजों के लिए इन दिनों पीजीटी-टीजीटी भर्ती 2016 के तहत चयन कर रहा है। टीजीटी शारीरिक शिक्षा विषय की लिखित परीक्षा आठ व नौ मार्च 2019 को हुई थी। सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 18 फरवरी से दो मार्च 2020 तक कराया गया। उनका अंतिम चयन परिणाम 19 मार्च को घोषित किया गया था। बालक वर्ग में 276 व बालिका वर्ग में 17 को मेरिट सूची में जगह मिली थी। अब उसमें बदलाव हुआ है, क्योंकि नियमानुसार अंक दिए गए हैं। बीएड, एमएड, पीएचडी व खेलकूद अर्हताओं में नियमों के अनुसार अंक न देने का मामला इसके पहले भी कई परिणामों में सामने आ चुका है और उस समय भी चयन बोर्ड ने रिजल्ट में सुधार किया था।

’>>माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड से अंतिम परिणाम में बदलाव

’>>टीजीटी शारीरिक शिक्षा के लिए 293 थे चयनित, पांच माह बाद बदले

संस्था का विकल्प 16 तक दें

अभ्यर्थियों से संस्था आवंटन के लिए विकल्प भरने का अवसर दिया है। यह प्रक्रिया बुधवार से शुरू होकर 16 सितंबर तक चलेगी। इसमें आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को ही विकल्प देना है।

Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇