09 September 2020

पुलिस व पीएसी कांस्टेबल भर्ती 2018 मामले में जवाब तलब

प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुलिस व पीएसी में कांस्टेबल भर्ती 2018 के मामले में पुलिस भर्ती बोर्ड व राज्य सरकार से जवाब तलब किया है। इसमें स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, ओबीसी अभ्यíथयों को कटऑफ मेरिट से अधिक अंक अर्जति करने के बावजूद नियुक्ति न देने पर जवाब मांगा गया है।


गोंड या गौंड के वर्ग पर जवाब तलब : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गोंड या गौंड के एसटी या ओबीसी वर्ग का होने के मामले में प्रदेश सरकार से जवाब मांगा है। उमाशंकर राम की याचिका में मंडलीय जाति समीक्षा समिति के 29 जून 2020 के आदेश को चुनौती दी गई है।

हर दो वार्ड पर एक क्लीनिक स्थापित करने का निर्देश: हाईकोर्ट ने नगर आयुक्त प्रयागराज को सड़क व पटरी पर मौजूद निर्माण ध्वस्तीकरण के सभी कानून पेश करने का आदेश दिया है। पूछा कि सड़क के किनारे धाíमक सहित अन्य निर्माण कैसे बने हुए हैं? एडवोकेट कमिश्नर चंदन शर्मा व शुभम द्विवेदी ने शहर से अतिक्रमण हटाने से संबंधित रिपोर्ट पेश की। कोर्ट ने प्रयागराज के नगर स्वास्थ्य अधिकारी को फागिंग, सैनिटाइजेशन की निगरानी करने का आदेश दिया। हर दो वार्ड के लिए एक क्लीनिक स्थापित करने का निर्देश दिया।

आदेश नहीं मानने पर महिला पुलिसकर्मी निलंबित

विसं, प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट की अदालत में याची युवती को उसके पति के साथ जाने की छूट दी गई। लेकिन, पुलिस ने याची को नारी निकेतन मऊ में रखा। याची ने फिर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो याची को तुरंत पति के घर बलिया पहुंचाया गया। महिला पुलिसकर्मी अनीता को निलंबित कर जांच बैठा दी गई है।

Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇