08 September 2020

पीसीएस-2020 और सहायंक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ)-2019 की परीक्षा के लिए तीन जिलों का विकल्प देने की तिथि 10 तक बढ़ी


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस-2020 और सहायंक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ)-2019 की परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र के लिए तीन जिलों के विकल्प देने का एक अन्य अवसर प्रदान किया है। इसके लिए निर्धारित अंतिम तिथि सात से बढ़ाकर 10 सितंबर कर दी गई है।


पीसीएस-2020 और एसीएफ/आरएफओ-2020 की प्रारंभिक परीक्षा 11 अक्तूबर को प्रस्तावित है। इसके लिए पांच लाख 95 हजार 669 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। परीक्षा 19 जिलों में आयोजित की जानी है। तेजी से फैल रही कोरोना महामारी के बीच अभ्यर्थी अपनी सुविधानुसार तीन जिलों का विकल्प चुन गए हैं, इसके लिए आयोग ने अभ्यर्थियों को 10 सितंबर तक ऑनलाइन माध्यम से विकल्प देने की सुविधा प्रदान की है।
प्रारंभिक परीक्षा प्रयागराज समेत आगरा, अयोध्या, आजमगढ़, बाराबंकी, बरेली, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, रायबरेली, सीतापुर एवं वाराणसी जनपद में आयोजित की जानी है।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇