16 September 2020

वर्तमान सरकार ने संविदा भर्ती को जो फरमान जारी किया है, वह युवाओं के लिए अभिशाप: कांग्रेस


प्रयागराज। एनएसयूआई और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार शाम मशाल जुलूस निकालकर पीसीएस परीक्षा में असफल होने पर आत्महत्या करने वाले छात्र राजीव पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की और सुबह बेरोजगारी के मुद्दे पर सांकेतिक रूप से भिक्षा मांगकर सरकार के प्रति अपना आक्रोश जाहिर किया।
मंगलवार शाम सात बजे ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज के सामने जुटे एनएसयूआई और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रतियोगी छात्र राजीव पटेल के चित्र पर पर माल्यापर्ण किया और इसके बाद मशाल जुलूस निकाला युवाओं के बीच संदेश देने की कोशिश की गई कि वर्तमान सरकार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है और युवा मुखर होकर इसका विरोध करें। कार्यकर्ताओं ने कहा कि बेरोजगारी से परेशान प्रतियोगी छात्र राजीव पटेल ने अपनी जान दे दी।

बेरोजगारी के कारण आत्महत्या के मामले बढ़ रहे हैं और इसके लिए प्रदेश एवं केंद्र सरकार जिम्मेदार है। वर्तमान सरकार ने संविदा भर्ती को जो फरमान जारी किया है, वह युवाओं के लिए अभिशाप है। सरकार ने युवाओं को सडक़ पर उतरने के लिए मजबूर कर दिया है।
उधर, मंगलवार सुबह एनएसयूआई और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बेरोजगारी के खिलाफ छात्रसंघ भवन गेट से विश्वविद्यालय चौराहा होते हुए नेतराम चौराहा तक सांकेतिक रूप से भिक्षा मांगी और सरकार पर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। आंदोलन में एनएसयूआई पूर्वी यूपी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रामकिशुन पटेल, शहर अध्यक्ष नफीस अनवर समेत सत्यम कुशवाहा, अक्षय यादव, विवेकानंद पाठक, अनिल पांडेय, कोमलाक्ष गिरी, अक्षय यादव, अश्वनी यादव आदि शामिल रहे।

Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇