17 September 2020

शिक्षकों को घर के पास मिलेगी नियुक्ति, बीएसए ने मांगा ब्योरा


बरेली। बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक समय से स्कूल पहुंचे इसके लिए उन्हें निवास स्थान के पास तैनाती देने की तैयारी है। बीएसए ने इसके लिए शिक्षकों के निवास स्थान का ब्योरा मांगा है। शासन के इस कदम से शिक्षकों को राहत मिलेगी।

करीब तीन हजार परिषदीय स्कूलों में लगभग 12 हजार शिक्षक तैनात हैं। इसमें बड़ी संख्या में शहरी शिक्षकों को सुदूर ग्रामीण इलाकों में नियुक्ति दी गई है। ग्रामीण इलाकों के शिक्षकों को भी काफी दूर विद्यालयों में तैनाती मिलने से वे भी समय से अपने स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं। शासन ने इस दिक्कत को देखते हुए विभाग को दिशा-निर्देश दिए हैं। बीएसए विनय कुमार का कहना है.
कि शिक्षकों को उनके निवास स्थान से नौ किलोमीटर के दायरे में किसी स्कूल में तैनाती दी जानी है। इसके लिए बीईओ के माध्यम से सभी शिक्षकों के बारे में यह सूचना एकत्र की जा रही है कि किस शिक्षक का निवास स्थान कहां है और उसकी नियुक्ति कहां है । शिक्षक नेता डॉ. विनोद कुमार का कहना है कि शहरी क्षेत्र के शिक्षकों को भत्ता मिलता है। इसलिए भी शिक्षक ग्रामीण इलाकों के स्कूल में जाना नहीं चाहते। अगर शहर की तरह ग्रामीण इलाकों के शिक्षकों को भी भत्ता मिले तो स्थिति और भी बेहतर हो सकेगी व्यूरो



Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇