15 September 2020

एलटी शिक्षक भर्ती केस में चार्जशीट दाखिल, एलटी ग्रेड रिजल्ट की उठी मांग

चार्जशीट दाखिल, एलटी ग्रेड रिजल्ट की उठी मांग
-अभ्यर्थियों को मिली चार्जशीट की प्रमाणित प्रति, आयोग अध्यक्ष से मिलने को मांगा समय


-पेपर लीक मामले में हिंदी और सामाजिक विज्ञान विषय में शिक्षकों के 3287 पदों पर फंसी है भर्ती
प्रयागराज। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। अभ्यर्थी अब यूपीपीएससी के अध्यक्ष से मांग कर रहे हैं कि हिंदी और सामाजिक विज्ञान विषय के लंबित परिणाम पर तत्काल निर्णय लिया जाए। अभ्यर्थियों ने अध्यक्ष से मिलने के लिए आयोग में ज्ञापन देकर समय मांगा है।
एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत 15 विषयों में शिक्षकों के 10768 पदों पर भर्ती होनी है। इनमें से 13 विषयों का अंतिम चयन परिणाम जारी किया जा चुका है, जबकि हिंदी एवं सामाजिक विज्ञान विषय में पेपर लीक मामले में एसटीएफ की जांच चल रही थी। इन दोनों विषयों में कुल 3287 पदों पर भर्ती होनी है। इनमें हिंदी के 1433 और सामाजिक विज्ञान के 1854 पद शामिल हैं। परीक्षा का आयोजन 29 जनवरी 2018 को किया गया था। रिजल्ट जारी किए जाने की मांग को लेकर अभ्यर्थी दर्जनों बार आयोग में धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं। लॉकडाउन घोषित होने से पहले एलटी ग्रेड अभ्यर्थियों की मार्च में आयोग के अध्यक्ष डॉ. प्रभात कुमार से मुलाकात हुई थी। तब उन्होंने आश्वासन दिया था कि एसटीएफ की ओर से चार्जशीट दाखिल होते ही रिजल्ट पर निर्णय लिया जाएगा।
चार्जशीट 24 अगस्त को दाखिल की जा चुकी है और इसकी प्रमाणित प्रति अभ्यर्थियों के पास है। अभ्यर्थी अब चार्जशीट की सर्टिफाइड कॉपी के साथ आयोग के अध्यक्ष से मिलना चाहते हैं। इसके लिए सोमवार को एलटी समर्थक मोर्चा के संयोजक विक्की खान, प्रतिनिधि अनिल उपाध्याय, शेर सिंह, पंकज कुमार ने आयोग में ज्ञापन देकर आयोग अध्यक्ष से 16 सितंबर, बुधवार को मिलने का समय मांगा है। आयोग के अध्यक्ष का प्रत्येक बुधवार को अभ्यर्थियों से मिलने का कार्यक्रम निर्धारित होता है। एलटी ग्रेड अभ्यर्थी आयोग के अध्यक्ष से मिलकर उन्हें उनका वादा याद दिलाना चाहते हैं। उनसे तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मिलना चाहते हैं। अभ्यर्थियों ने ज्ञापन में कहा है कि अगर कोविड-19 के कारण आयोग के अध्यक्ष अपने कार्यालय में अभ्यर्थियों से नहीं मिलना चाहते हैं तो खुले कैंप में कुछ देर के लिए वार्ता कर लें।

Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇