08 September 2020

खंड शिक्षा अधिकारी की भांजी ने शिक्षिका को पीटा


बीईओ की भांजी प्रधानाध्यापिका के दबंगई का मामला सामने आया है। GONDA कम्पोजिट विद्यालय सराय हर्रा की प्रभारी प्रधानाध्यापक सरिता वर्मा ने स्कूल के शिक्षिका के साथ मारपीट की और फिर स्कूल के रजिस्टर फाड़ डाले। मारपीट में शिक्षिका ममता पाण्डेय को चोटें आई हैं। जिसपर शिक्षिका ने थाने में मामला दर्ज करने की तहरीर दी है। चोटिल शिक्षिका ने आरोप लगाया है कि प्रभारी प्रधानाध्यापिका खुद को बीईओ की भांजी बताते हुए रसूख में रहती हैं और जब प्रकरण से उच्चाधिकारियों को संज्ञानित किया गया


तो उन्हें कोई रिस्पांस नहीं मिला। अब शिक्षिका ने गुहार लगाई है कि प्रकरण के निष्पक्ष जांच के लिए उच्च स्तरीय जांच की जरूरत है क्योंकि प्रभारी प्रयोग करते प्रधानाध्यापक बीईओ की रिश्तेदार है शिक्षा क्षेत्र के सरायहर्रा प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक ममता पाण्डेय ने प्रभारी प्रधानाचार्य सरिता वर्मा के विरुद्ध मारपीट करने, धमकी देने और उपस्थित पंजिका फाड़ने का प्रयास करने का केस दर्ज कराया है। शिकायत की गई है कि विद्यालय में छिटपुट मामले सामने रहे थे मगर अधिकारी प्रकरण को अनसुना करते आ रहे हैं । ऐसे में सोमवार को मामला अन्ततः मारपीट तक जा पहुंचा। शिक्षिका ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा कि वो जब सुबह अपने प्राथमिक विद्यालय में पहुंची तो प्रभारी प्रधानाध्यापक ने उनसे अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारपीट की। थानाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने बताया की मामले में एनसीआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस घटना की जांच करेगी।

तैनाती से ही गहरा गया था विवादः शिक्षिका सरिता वर्मा के तैनाती से ही स्कूल में विवादों का साया मंडराने लगा था विवादों की बात अभिभावकों के सामने आने लगी थी।

वहीं बीएसए इन्द्रजीत प्रजापति ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में आया है, स्कूल में ऐसा व्यवहार बेहद चिंतनीय है प्रकरण की वो खुद जांच करेंगे। शिक्षक आचरण नियमावली को तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇