01 September 2020

TGT-2016 शिक्षक भर्ती के जीव विज्ञान के अभ्यर्थियों ने घेरा बोर्ड,मिला आश्वासन, नई भर्ती में जीव विज्ञान विषय शामिल करने का भरोसा


प्रयागराज : सालों से परीक्षा की आस में बैठे टीजीटी-2016 जीव विज्ञान के अभ्यर्थियों का धैर्य जवाब दे गया। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए सैकड़ों अभ्यर्थियों ने सोमवार को माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का घेराव किया। बोर्ड प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अभ्यर्थियों ने परीक्षा की तारीख घोषित करने की मांग की। अभ्यर्थियों के उग्र रूप को देखते हुए बोर्ड के उपसचिव ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया। उन्होंने अभ्यर्थियों को जल्द परीक्षा की तारीख घोषित करने का आश्वासन देकर शांत कराया। साथ ही नई भर्ती में जीव विज्ञान विषय शामिल करने का भरोसा दिया है।


माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी-2016 जीव विज्ञान में 304 पदों की भर्ती निकाली थी। इसमें 67 हजार के लगभग अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। लेकिन, चयन बोर्ड ने आवेदन लेने के बाद उक्त विषय ही खत्म कर दिया। न्याय के लिए अभ्यर्थी कोर्ट गए। हाईकोर्ट ने 13 फरवरी 2020 को परीक्षा कराने का आदेश दिया। अभ्यर्थियों का कहना है कि उप सचिव ने परीक्षा की तारीख शीघ्र घोषित करने के साथ नई भर्ती के अंतर्गत जारी होने वाले विज्ञापन में जीव विज्ञान विषय को शामिल करने का आश्वासन दिया है। साथ ही 2011 लिखित परीक्षा का रिजल्ट शीघ्र जारी करने की बात कही है। प्रदर्शन में जितेंद्र यादव, रमेश कुमार, अनुराग यादव, बब्लू शर्मा, प्रदीप यादव, अमिता सिंह शामिल रहे।

Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇