17 October 2020

सहायक अध्यापक पद पर चयनित 31,277 अभ्यर्थियों को उपहार, मिलने लगे नियुक्ति पत्र: चंदा लेकर भर्तियों को लटकाने और भटकाने वालों के मंसूबे नाकाम

परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में चयनित 31,277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण का शुक्रवार को शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम तो यह शुभ कार्य पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में ही करना चाहते थे, लेकिन चंदा लेकर भर्तियों को लटकाने-भटकाने वाले कुछ लोग नहीं चाहते थे कि प्रदेश में शिक्षा का उन्नयन हो। ऐसे लोगों ने पहले हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में भर्तियों को उलझाने का प्रयास किया।


अपने सरकारी आवास पर शुक्रवार को आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने लखनऊ के पांच चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता, न ही मेहनत का कोई विकल्प। उन्होंने नवनियुक्त शिक्षकों का आह्वान किया कि वे बच्चों को पढ़ाने में टेक्नोलॉजी का उपयोग करें। योगी ने कहा कि एक महीने में प्रदेश के हर परिषदीय स्कूल को पाइप्ड पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा।

नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने शुचितापूर्ण, पारदर्शी तरीके और आरक्षण के नियमों का पूरी तरह पालन करते हुए यह नियुक्तियां की हैं। इसमें न कोई जातिवाद, क्षेत्रवाद, भाई-भतीजावाद है और न भ्रष्टाचार है। नियुक्तियों का पैमाना सिर्फ योग्यता है। योगी ने चयनित अभ्यर्थियों से कहा कि शारदीय नवरात्र से एक दिन पहले बेसिक शिक्षा विभाग आपके जीवन में खुशियां लाया है। आपको परिषदीय विद्यालयों के 1.8 करोड़ बच्चों के जीवन में खुशियां लानी हैं।

Guruji Portal: Hindi Notes| Free Exam Notes |GS Notes| Quiz| Books and lots more