15 October 2020

69000 शिक्षक भर्ती: फर्जीवाड़ा में सरगना समेत 12 लोगों पर लगा गैंगस्टर, सरकारी नौकरी दिलाने को लेकर अभ्यर्थियों से ऐंठी जाती थी रकम

प्रयागराज : शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा में मुख्य सरगना समेत 12 लोगों पर सोरांव थाने की पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है। ये सभी सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर अभ्यर्थियों से लंबी रकम वसूलते थे।


एसटीएफ और सोरांव पुलिस ने संयुक्त रूप से शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा का राजफाश किया था। बहरिया थाना क्षेत्र के कपसा गांव निवासी केएल पटेल उर्फ कृष्ण लाल पटेल को गिरफ्तार कर लाखों रुपये बरामद किए गए थे।

पूछताछ में पुलिस को पता चला था कि गैंग का लीडर केएल पटेल अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर सरकारी नौकरी दिलाने की बात कहकर अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेता था। फर्जी दस्तावेजों के सहारे कुछ लोगों को सरकारी नौकरी भी दिला चुके हैं। इसके बाद पुलिस ने तुलारामबाग के संतोष कुमार ¨बद, बारी कोइराना भदोही के रुद्रपति दुबे, भरवन का पूरा लक्ष्यानापुर नवाबगंज के हरिकृष्ण सरोज, कस्तूरीपुर होलागढ़ के कमल पटेल, खिदिरपुर नवाबगंज के संजीत, भरवन का पूरा लक्ष्यानापुर के शशि प्रकाश सरोज, थंपुर नरायनगंज मान्धाता प्रतापगढ़ के धर्मेंद्र सरोज उर्फ आलोक, राजापुर कैंट के ललित त्रिपाठी, छितौना सरायममरेज के धर्मेंद्र कुमार पटेल, उतरई सिकरारा जौनपुर के विनोद यादव और कनैला खुर्द कल्वारी बस्ती के बलवंत कुमार को गिरफ्तार किया था। सोरांव थाना प्रभारी रामचरन का कहना है कि सभी के खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई है।

Guruji Portal: Hindi Notes| Free Exam Notes |GS Notes| Quiz| Books and lots more