14 October 2020

69000 शिक्षक भर्ती : फर्जीवाड़े के आरोपियों पर लगा गैंगस्टर

69000 सहायक शिक्षक भर्ती में प्रतियोगी छात्रों से लाखों रुपए लेकर फर्जीवाड़ा करने के आरोपियों पर सोरांव पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। गैंग के सरगना डॉ केएल पटेल समेत 12 आरोपियों के खिलाफ सोरांव थाने में मंगलवार देर रात गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इस मुकदमे के बाद आरोपियों की चल और अचल संपत्ति की भी जांच की जाएगी। अगर उन्होंने अवैध रूप से संपत्ति एकत्र की होगी तो उसे गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया जाएगा जैसा कि अतीक अहमद व अन्य माफियाओं के साथ किया जा रहा है।


एएसपी अशोक वेंकट ने बताया कि 69000 सहायक शिक्षक भर्ती फजीवाड़े के मास्टरमाइंड डॉ. केएल पटेल, संतोष कुमार बिंद, रूद्रपति दुबे, हरे कृष्ण सरोज, कमल पटेल, संजीत, शशि प्रकाश सरोज, धर्मेंद्र सरोज, ललित त्रिपाठी, धर्मेंद्र कुमार पटेल, विनोद यादव और बलवंत यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि 5 जून को 69000 सहायक शिक्षक भर्ती का अभ्यर्थी रोहित सिंह ने सोरांव थाने में केएल पटेल समेत अन्य के खिलाफ फर्जीवाड़ा कर 6 लाख रुपये वसूलने का आरोप लगाया था। आरोप था कि परीक्षा पास कराने के नाम पर लाखों रुपए लिए गए लेकिन उसका नाम नहीं आया। सोरांव पुलिस ने इसकी जांच शुरू की तो ऐसे अभ्यर्थी भी गिरफ्तार किए गए जो 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में टॉप रैंकिंग में शामिल थे। बाद में इस प्रकरण की जांच प्रयागराज एसटीएफ को सौंप दी गई।

Guruji Portal: Hindi Notes| Free Exam Notes |GS Notes| Quiz| Books and lots more