18 October 2020

बेसिक शिक्षा विभाग की तरह अब मानव संपदा पोर्टल पर होगा निगम कर्मियों का रिकार्ड

प्रयागराज : बेसिक शिक्षा विभाग की तरह अब नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों का सेवा संबंधी विवरण भी ऑनलाइन होगा। इन सभी की सर्विस बुक, आधार आदि मानव संपदा पोर्टल पर फीड किए जाएंगे। इससे अधिकारी और कर्मचारी अपनी सेवा संबंधी जानकारी जब भी चाहेंगे, ऑनलाइन देख सकेंगे। सेवा संबंधी गड़बड़ियों पर भी अंकुश लगेगा।


सहायक निदेशक (आइटी) स्थानीय निकाय सुनील कुमार यादव ने 28 सितंबर को पत्र जारी किया था कि निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के आधार आधारित बायोमीटिक डाटा सत्यापन के लिए टीम जाएगी। पहले इस टीम को 17 और 18 अक्टूबर को आना था, लेकिन शनिवार को नवरात्र का पहला दिन और रविवार को छुट्टी होने के कारण टीम को सोमवार को आने का आग्रह किया गया था। अब दो दिनों के लिए टीम 19 को आएगी। टीम जोनवार कैंप लगाकर स्थायी अधिकारियों और कर्मचारियों का डाटा सत्यापन करेगी। यह काम सुबह 10 से शाम पांच बजे तक होगा।

डाटा सत्यापन न कराने वाले स्टॉफ का रुकेगा वेतन : अपर नगर आयुक्त की ओर से मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य अभियंता और सभी जोनल अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जो भी अधिकारी और कर्मचारी आधार आधारित बायोमीटिक डाटा का सत्यापन नहीं कराएगा। उसका अक्टूबर महीने का वेतन रोक दिया जाएगा। इस काम को सकुशल कराने के लिए जोनल अफसरों को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। पहले दिन जोन दो मुट्ठीगंज, जोन चार अल्लापुर और जोन पांच नैनी, दूसरे दिन जोन एक खुल्दाबाद और जोन तीन कटरा के स्टॉफ का बायोमीटिक डाटा का सत्यापन होगा।

’>>पोर्टल पर फी¨डग के दौरान पकड़ी जाएगी सेवा संबंधी गड़बड़ियां

’>>आधार आधारित बायोमीटिक डाटा सत्यापन के लिए कल आएगी टीम

इसी पोर्टल के माध्यम से अनामिका प्रकरण का हुआ था राजफाश

सूबे के कई कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में अनामिका के नाम से पढ़ाने वाली शिक्षिका का राजफाश इसी मानव संपदा पोर्टल के जरिए ही हुआ था।

Guruji Portal: Hindi Notes| Free Exam Notes |GS Notes| Quiz| Books and lots more