18 October 2020

कल से खुलेंगे स्कूल, बिना मास्क नहीं मिलेगा प्रवेश, कई ने नहीं दिए सहमतिपत्र

प्रयागराज : 19 अक्टूबर से सभी शैक्षिक बोर्ड के विद्यालय खुल रहे हैं। स्कूलों में बिना मास्क प्रवेश नहीं दिया जाएगा। विद्यालयों में बच्चों के पास यदि मास्क नहीं होगा तो उन्हें मास्क देने की भी तैयारी है। कक्षा नौ से 12वीं तक के ही विद्यार्थी स्कूलों आएंगे। सभी की ऑनलाइन कक्षाएं पूर्व की तरह चलती रहेंगी।


रानी रेवती देवी सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य बांके बिहारी पांडेय ने बताया गया कि दो पालियों में 50 फीसद विद्यार्थी ही बुलाएं जाएंगे। सर्वार्य इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. मुरारजी त्रिपाठी ने बताया कि अभिभावकों से सहमति ली जा रही है। सीएवी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. टीपी पाठक ने बताया कि कक्षाएं शुरू करने और कोरोना से बचने के लिए सभी उपाय किए हैं।

कई ने नहीं दिए सहमतिपत्र
डीपी पब्लिक स्कूल की प्रधानाध्यापक जया सिंह ने बताया कि अभिभावकों अनुमति नहीं दी। शिवचरण दास कन्हैयालाल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य लालचंद्र पाठक ने बताया कि स्कूल खोलने की तैयारी है लेकिन अभी सहमतिपत्र नहीं भेजे हैं।

तैयारियों का लिया जायजा
तैयारियों का जायजा लेने के लिए डीआइओएस आरएन विश्वकर्मा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पहुंचे। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन कक्षाएं पहले की तरह चलती रहेंगी। विद्यालय आने वाले विद्यार्थियों की भी कक्षाएं नियमित रूप से चलें। इसी क्रम में जीजीआइसी कटरा का निरीक्षण डीआइओएस प्रथम राम नारायण विश्वकर्मा व डीआइओएस द्वितीय देवी सहाय तिवारी ने किया।

सम और विषम अनुक्रमांक के अनुसार बुलाएं जाएंगे विद्यार्थी
केंद्रीय विद्यालय ओल्ड कैंट में 11वीं और 12वीं की कक्षाएं सुबह आठ बजे से 11 बजे तक चलेंगी। कक्षा नौ और 10 की कक्षाएं 11 बजे से दो बजे तक चलेंगी। सम अनुक्रमांक वाले विद्यार्थी सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को बुलाए जाएंगे जब कि विषम अनुक्रमांक वाले विद्यार्थी मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को बुलाए जाएंगे।

Guruji Portal: Hindi Notes| Free Exam Notes |GS Notes| Quiz| Books and lots more