13 November 2020

31277 शिक्षक भर्ती:- सहायक अध्यापक बने शिक्षामित्रों का पोर्टल पर अपलोड करें त्यागपत्र, कोड आवंटित करते हुए मानव संपदा पोर्टल पर होंगे पंजीकृत

प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69000 भर्ती की 31277 आवंटित सूची में जिन शिक्षामित्रों का चयन सहायक अध्यापक के रूप में हुआ है उनका त्यागपत्र पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश है कि वे पोर्टल पर ही त्यागपत्र को सत्यापित करें, तब उनका विस्तृत विवरण कोड सहित मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड हो। चयनित शिक्षकों का स्कूल आवंटन हो चुका है। उनके विवरण मानव संपदा पोर्टल पर 10 नवंबर तक अपलोड कराने, सेवा पुस्तिका व चरित्र पंजिका बनवाने के निर्देश दिए गए थे।


परिषदीय स्कूलों में नवनियुक्त शिक्षकों का पहली बार आनलाइन स्कूल आवंटन किया गया। बीएसए को निर्देश रहा है कि जनपदीय चयन समिति अर्ह पाए जाने वाले शिक्षकों को ही नियुक्ति पत्र निर्गत करें। इन दिनों उनकी सेवा पुस्तिका व चरित्र पंजिका तैयार करने के निर्देश हैं। सभी का मानव संपदा पोर्टल पर कोड बनाकर विवरण अपलोड किया जाना है। परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि बीएसए यह कार्य पूरा करा रहे हैं। वहीं, अब शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बनने वालों के संबंध में बीएसए को आदेश भेजा गया है। शिक्षामित्र परिषदीय स्कूलों में पहले से कार्यरत रहे हैं इसलिए उनका पूरा विवरण उपलब्ध है, केवल उनका त्यागपत्र पोर्टल पर अपलोड कराकर सत्यापित होना है। इसके बाद ही उनकी प्रक्रिया पूरी की जाए। शिक्षकों का पूरा ब्योरा हार्डकापी में मांगा गया है। यह कार्य पारदर्शी तरीके से पूरा किया जाना है। इसमें देरी पर खंड शिक्षा अधिकारी व पटल सहायक के साथ ही बीएसए भी उत्तरदायी होंगे।

Guruji Portal: Hindi Notes| Free Exam Notes |GS Notes| Quiz| Books and lots more