22 November 2020

सरकार शिक्षा मित्रों के साथ करे वैधानिक न्याय-दीक्षित


शाहजहांपुर-उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ की एक आवश्यक बैठक संघ के जिला कार्यालय पर संघ के जिला अध्यक्ष डॉ रत्नाकर दीक्षित की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक का संचालन जिला प्रभारी वेद वर्मा ने किया जिलाध्यक्ष ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का हम सम्मान करते हैं लेकिन फैसले से कतई भी संतुष्ट नहीं है.

न्यायालय ने कहा कि नियुक्त आपको पूरा अधिकार है कि वह कभी भी पासिंग मार्क लगा सकता है 68500 शिक्षक भर्ती पिपरिया में अधिकार कहां चला गया था जब देवता सरकार ने पासिंग मार्क्स 30-33 लगाया था. जिसे कोर्ट ने सिरे से खारिज करते हुए68500 भर्ती 40-45 पासिंग मार्क पर पूरी कार्रवाई की. 


 
उन्होंने कहा कि न्यायालय ने आर्मी की भर्ती में शिक्षामित्रों को एक मौका और देने के लिए कहा है लेकिन सरकार की मंशा शिक्षा मित्रों के प्रति ठीक नहीं है. सरकार का उद्देश्य किसी भी तरह शिक्षामित्रों को शिक्षक बनने से रोकना है. 137000 पल जो शिक्षामित्रों के लिए थे. दोनों मौकों पर सरकार ने शिक्षा मित्रों के साथ धोखा किया है. 


 
सरकार ने मीडिया से माध्यम से मांग करते है कि इस पर तत्काल ध्यान दें और कार्रवाई करें. अन्यथा आने वाले विधानसभा चुनाव में शिक्षामित्र जी चुप नहीं बैठेगा. और अपना बदला वोट की क्रांति से लेगा. इस मौके पर राजपूत पाल उषा मिश्रा अर्चना देवी संगीता देवी पुष्पा कुमारी जितेन दीक्षित सिकंदर खान अरविंद यादव आलोक वर्मा सहित सभी बड़ी संख्या में शिक्षामित्र जिला पदाधिकारी ब्लॉक अध्यक्ष उपस्थित रहे.

Guruji Portal: Hindi Notes| Free Exam Notes |GS Notes| Quiz| Books and lots more