अब भी शिक्षकों के अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की सूची पर संशय, हालांकि विभाग दिया यह स्पष्टीकरण, देखें

प्रयागराज। हाईकोर्ट के दिशा निर्देश के बाद अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के नियमों में बदलाव के बाद प्रदेश भर में सैकड़ों अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त हो गए। अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के लिए कुल 70837 आवेदन आए हैं, इन आवेदन पत्रों के सापेक्ष 43416 शिक्षकों का स्थानांतरण किया जाएगा। जिले से डाटा लॉक करने में देरी के चलते अब तय समय 30 दिसंबर को अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की सूची जारी होना मुश्किल है। 
हालांकि, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल का कहना है कि प्रदेश के सभी जिले का अंतर्जनपदीय स्थानांतरण का डाटा लॉक किया जा चुका है, सूची समय से आएगी।


कहा जा रहा है कि आवेदन पत्रों के सत्यापन की तिथि आगे बढ़ाए जाने के चलते तय समय से एनआईसी स्थानांतरण की सूची जारी नहीं कर पाएगा। विभागीय सूत्रों का कहना है कि एनआईसी की ओर से डाटा की जांच के बाद जो सूची तैयार होगी, उसके सत्यापन के लिए बेसिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों को भेजा जाएगा। ऐसे में अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की सूची 30 दिसंबर को जारी होना कठिन है। 29 दिसंबर तक प्रदेश के 22 जिले के बीएसए डाटा लॉक करते रहे, ऐसे में स्थानांतरण सूची जारी करने में अधिक समय लग सकता है।