शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले की सूची आज जारी होगा मुश्किल, 03 जनवरी तक जारी होने की उम्मीद

परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले की सूची निर्धारित तिथि बुधवार को जारी होना मुश्किल है। बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने शिक्षकों के आवेदन पत्र सत्यापित करने के बाद पोर्टल पर मंगलवार सुबह तक लॉक किया है। इसके बाद एनआईसी की टीम निर्धारित मानकों के


अनुरूप सॉफ्टवेयर तैयार कर सूची बनाएगी। उसके बाद सूची का परीक्षण बेसिक शिक्षा परिषद के अफसर करेंगे। इस सबमें तीन-चार दिन का समय लग जाएगा। 

सूत्रों के अनुसार 3 जनवरी तक तबादला सूची जारी होने की उम्मीद है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने 22 से 24 दिसंबर तक काउंसिलिंग व ऑनलाइन सत्यापन और 26 दिसंबर तक बीएसए के स्तर से डाटा लॉक करने के निर्देश दिए थे। 30 दिसंबर को तबादले की सूची प्रकाशित होनी थी। लेकिन बाद में ऑनलाइन सत्यापन की तारीख 27 दिसंबर तक बढ़ानी पड़ी थी। उसके बावजूद 22 जिलों ने सत्यापन नहीं किया था। सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि डाटा लॉक हो गया है जल्द सूची जारी होगी। गौरतलब है कि तबादले के लिए 70838 शिक्षकों ने आवेदन किया था। हाईकोर्ट के आदेश पर अर्हता में संशोधन के बाद सैकड़ों शिक्षकों के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। अंतर जनपदीय तबादले के लिए जिलों में 43916 पद खाली हैं।