TGT-PGT शिक्षक भर्ती 2020 का संशोधित भर्ती विज्ञापन दिसंबर के अंत तक, उपसचिव ने दिया आश्वासन

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) एवं प्रवक्ता की निरस्त भर्ती के लिए संशोधित पदों का विज्ञापन दिसंबर के अंत तक जारी कर देगा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का घेराव करने पहुंचे प्रतियोगी छात्रों को यह आश्वासन उप सचिव नवल किशोर ने दिया। उन्होंने कहा कि संशोधित भर्ती के लिए विज्ञापन 31 दिसंबर तक घोषित कर दिया जाएगा। 


उप सचिव ने छात्रों को आश्वसन दिया कि नए विज्ञापन में चयन बोर्ड की बैठक में तदर्थ शिक्षकों को दिए जाने वाले भारांक पर फैसला लिया जाएगा। प्रतियोगी छात्र 20 अंक से अधिक भारांक नहीं दिए जाने की मांग कर रहे थे। चयन बोर्ड के घेराव  दौरान विक्की खान, आनंद यादव, रमेश कुमार,परमानंद पाठक,प्रमोद कुमार, भुनेश्वर प्रताप सिंह ने चयन बोर्ड उप सचिव से वार्ता की। वार्ता के दौरान उप सचिव ने आश्वासन दिया कि तदर्थ शिक्षकों की रिक्तियां मूल विज्ञापन में जोड़ी जाएंगी। इन भर्तियों का विवरण, पदों की संख्या अधियाचन मिलने के बाद प्रकाशित किया जाएगा। 

तदर्थ शिक्षकों को भारांक मिलने के बाद भी मेरिट जगह नहीं बन पाने की स्थिति में वह पद नए अभ्यर्थी को दिया जाएगा। ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थी को 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। चयन बोर्ड उप सचिव ने आश्वस्त किया कि 2016 के साक्षात्कार का परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा। सामाजिक विज्ञान के साक्षात्कार तिथि पर फैसला कोर्ट में सात जनवरी की स्थिति के बाद लिया जाएगा। टीजीटी जीव विज्ञान 2016 की परीक्षा तिथि का निर्णय इस बार की बोर्ड की मीटिंग में तय कर लिया जाएगा।चयन बोर्ड पर प्रदर्शन करने वालों में शिव कुमार पटेल, प्रतीक आर्य,नागेश कुमार मौर्या,विनोद यादव, मनीष यादव, पिंटू सिंह, उदय यादव, प्रदीप सिंह, राजीव रमन, चंद्रभान, श्रवण कुमार, आदि लोग शामिल थे