69000 के नवनियुक्त शिक्षकों को 31 तक वेतन भुगतान करें, शिक्षकों व शिक्षामित्रों की समस्याओं को लेकर सीएम से मिलेगा संघ

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों और शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान के लिए उप्र. दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल जल्दी ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेगा। दारुलशफा स्थित संघ के दफ्तर में रविवार को हुई बैठक में शिक्षकों और शिक्षा  मित्रों को वाजिब समस्याओं का समाधान नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की गई। 


संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में नवनियुक्त शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने इन शिक्षकों को 31 जनवरी तक वेतन भुगतान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने शिक्षकों की अगली भर्ती में शिक्षामित्रों को अंतिम अबसर देने के आदेश दिए हैं। लेकिन रोजाना स्कूल जाने से शिक्षामित्र फरवरी में प्रस्तावित यूपी टेट की परीक्षा की तैयारी नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षामित्रों को टेट की तैयारी के लिए 30 दिन का सवैतनिक अवकाश देने की मांग की। साथ ही शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ाकर 30 हजार रुपये करने, सर्दी में स्कूलों को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक संचालित करने, जिलों में एक स्कूल से दूसरे स्कूल में तबादलों की प्रक्रिया जल्द शुरू करने की मांग की। बैठक में संघ के उपाध्यक्ष रश्मिकांत द्विवेदी, महामंत्री धर्मेंद्र कुमार, कोषाध्यक्ष संदीप दत्त, सचिव उबैद सिद्दीकी, प्रदेश मंत्री विद्या निवास, अजीत कुमार, सुनील शुक्ला और विनय सहित तमाम पदाधिकारी शामिल हुए।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet