69000 सहायक अध्यापक भर्ती: खाली पदों को भरने के लिए होगी तीसरी काउंसलिंग


69000 सहायक अध्यापक भर्ती में तीसरी काउंसलिंग की मांग कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। दो काउंसलिंग के बाद शिक्षक भर्ती के खाली पदों को भरने के लिए जल्द ही तीसरी काउंसलिंग कराई जाएगी। शुक्रवार को यह आश्वासन राज्य शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान (सीमैट) के निरीक्षण को आए स्कूल महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने दिया। निरीक्षण के दौरान मिलने आए सहायक अध्यापक भर्ती के अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि खाली पदों को भरने के लिए तीसरी काउंसलिंग के लिए जल्द घोषाणा होगी।
महानिदेशक ने कहा कि जिन अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्रों में विसंगति के चलते नियुक्ति नहीं मिल पाई है, वह सूची प्रदेश भर से उनके कार्यालय पहुंच गई है। जल्द ही उस पर निर्णय लेने के बाद खाली पदों को भरने के लिए एक और काउंसलिंग कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि भर्ती में कोई पद खाली नहीं रहने दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शिक्षक भर्ती में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र और ऑनलाइन आवेदन में अलग-अलग जानकारी भरी गई है। इन अभ्यर्थियों के बारे संबंधित जिले के बीएसए ने जानकारी उन्हें भेज दी है। इन आवेदन पत्रों पर निर्णय लेने के बाद खाली पदों को भरने के लिए एक और काउंसलिंग कराई जाएगी।