अंतर्जनपदीय तबादला लेने वाले शिक्षकों को रिलीव करने की प्रक्रिया शुरू


जिले से दूसरे जिलों के लिए तबादला लेने वाले बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को जल्द ही रिलीव किया जाएगा। इसके लिए विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। दो फरवरी तक तबादला लेने वाले शिक्षक रिलीव कर दिए जाएंगे। तबादला लेने वाले सभी शिक्षकों को रिलीव करके बीएसए शासन को रिपोर्ट देंगे।

बुलंदशहर। जिले से दूसरे जिलों के लिए तबादला लेने वाले बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को जल्द ही रिलीव किया जाएगा। इसके लिए विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। दो फरवरी तक तबादला लेने वाले शिक्षक रिलीव कर दिए जाएंगे। तबादला लेने वाले सभी शिक्षकों को रिलीव करके बीएसए शासन को रिपोर्ट देंगे।


जिले से 1148 शिक्षकों ने स्थानांतरण के लिए आवेदन किया था। इनके तबादले शासन स्तर से ही होने हैं। विभाग ने प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में तैनात शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले कर दिए हैं। सूची न आने के कारण अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कितने शिक्षकों के जिले से तबादले हुए हैं और कितने यहां पर आए हैं। शासन ने अब तबादला लेने वाले शिक्षकों के रिलिविग के आदेश जारी कर दिए हैं। एक व दो फरवरी को शिक्षकों को संबंधित जिलों से रिलीव कर दिया जाएगा और फिर चार व पांच फरवरी को शिक्षक अपने-अपने जिलों में जाकर वहां के बीएसए से संपर्क करेंगे। शिक्षकों को स्कूल आनलाइन दिए जाएंगे या फिर आफ लाइन इसे लेकर अभी कोई आदेश शासन ने नहीं भेजे हैं। ऐसे में शिक्षक पूरी तरह से परेशान दिख रहे हैं। शासन स्तर से अंतरजनपदीय तबादला लेने वाले शिक्षकों की सूची जारी नहीं हुई और इसमें किस शिक्षक का तबादला हुआ है और किसका नहीं हुआ इसे लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि स्कूल आवंटन को लेकर जो आदेश आएंगे उसके साथ ही शासन तबादला लेने वाले शिक्षकों की सूची विभाग को भेजेगा। बीएसए अखंड प्रताप सिंह का कहना है कि सूची आज रात या कल जारी होने की संभावना है।