जिले में चयन वेतनमान के लिए शिक्षकों का आदेश बना


उन्नाव:- चयन वेतनमान में हो रही अनदेखी पर बीएसए ने गंभीरता दिखाकर 39 शिक्षकों का आदेश जारी किया है। हिन्दुस्तान में शिक्षकों को वेतनमान न लगने से हो रही दिक्कतों की खबर को प्रकाशित किया गया था जिसके बाद बीएसए ने 39 शिक्षकों का आदेश जारी कर दिया है।

प्राथमिक शिक्षकों को साधारण वेतनमान में 10 साल की संतोषजनक सेवा पूरी करने पर चयन वेतनमान का लाभ दिया जाता है । इसके बाद चयन वेतनमान में 12 वर्ष की सेवा पूरी करने के बाद उन्हें प्रोन्नत वेतनमान चयन वेतनमान के पदधारकों की संख्या के 20 फीसदी की सीमा तक देय होता है। जिले स्तर पर जिन शिक्षकों का जिन शिक्षकों का 29 दिसंबर 2020 से 31 दिसंबर 2020 को समय पूरा था। वह चयन वेतनमान के लिए काफी दिनों से परेशान घूम रहे है। हिन्दुस्तान ने शिक्षकों की समस्या को प्रकाशित करके बीएसए को इससे अवगत कराया था। जिस पर बीएसए ने आनन- फानन दो दिन के भीतर के 39 शिक्षकों की अटकी फाइलों को पूरा कराकर इसका लाभ दियाहै। बीएसए ने बताया कि जो फाइलें अभी बची है वह भी प्रक्रिया है। उन्हें भी शीघ्र पूरा कर दिया जाएगा।



39 शिक्षकों की चयन वेतन फाइलों पर आदेश जारी किया गया है। जो फाइले अभी बीआरसी केन्द्रों से नहीं भेजी गई है। उस पर सख्त दिशा-निर्देश दिए है। जिन्हें तत्काल प्रभाव से कार्यालय भेजने को कहा गया है।
-प्रदीप पांडेय, बीएसए उन्नाव