एडेड जूनियर हाईस्कूल के लिए शिक्षक भर्ती एक सप्ताह बाद, आज नहीं आएगा विज्ञापन

प्रदेश के एडेड जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षक भर्ती का इंतजार बढ़ गया है। शिक्षक भर्ती परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन के लिए एनआईसी की ओर से साफ्टवेयर तैयार नहीं होने के कारण 18 फरवरी को जारी होने वाले विज्ञापन की तिथि सप्ताह भर आगे बढ़ा दी गई है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से शासन के पास विज्ञापन जारी करने की तिथि एक सप्ताह आगे बढ़ाने और ऑनलाइन आवेदन मार्च के पहले सप्ताह में शुरू करने का प्रस्ताव भेजा गया था। 





सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी की ओर से शासन को पत्र भेजकर प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापक के 1894 पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन तय तिथि से सप्ताह भर बाद जारी करने का आग्रह किया गया था। परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से शासन को विज्ञापन, आवेदन सहित परीक्षा तिथि के लिए नया कार्यक्रम जारी किया गया है। 


शासन की ओर से एडेड जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक के पदों पर भर्ती के प्रश्नपत्रों का पाठ्यक्रम भी निर्धारित कर दिया गया है। प्रधानाध्यापक पद के लिए अभ्यर्थियों के पास पांच वर्ष के अध्यापन का कार्य अनुभव होना चाहिए। 


चयन लिखित परीक्षा के आधार किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा का आयोजन परीक्षा नियामक प्राधिकारी के माध्यम से होगा। सहायक अध्यापक के पद के लिए एक प्रश्नपत्र और प्रधानाध्यापक के लिए दो प्रश्नपत्र होंगे।