चुनाव को ब्लाकों से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां


त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने वाला है, पंचायत चुनाव का बोझ ब्लाकों पर उठाया जायेगा। मतगणना से लेकर पोलिंग पार्टियों तक की तैयारी ब्लाकों से होने लगी है। निर्वाचन विभाग ने भी साफ कर दिया है कि ब्लाकों मतपेटिकायें जायेंगी और मरम्मत की पर ही जायेंगी। गांवों में हर बूथ पर तीन से पांच मिलेंगी मतपेटियां दी जायेंगी।

जिले में 1,037 ग्राम पंचायतों पर पंचायत चुनाव किया जायेगा। इसके लिये जिले के 15 ब्लाकों पर पंचायत चुनाव की तैयारी होंगी और पोलिंग पार्टियों को रवाना करने की सभी व्यवस्था ब्लाक पर ही होंगी। इधर डीएम कुमार प्रशांत के बाद जिला निर्वाचन विभाग ने सभी बीडीओ और एडीओ को आदेश जारी कर दिया है। जिसमें कहा कि ब्लाक ही निर्वाचन कार्यालय से मतपेटिकायें ले जायेंगे और चुनाव से पहले मरम्मत करा लें। इसके बाद ब्लाक से ही मत पेटियां रवाना होंगी और हाल में ग्राम पंचायत बार रखी जायेंगी। गोपनीय तरीके से बन रहा आरक्षण

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिये बीडीओ और एडीओ सहित अफसरों को कमेटी में आरक्षण बनाने लगे हैं। आरक्षण बनाने के लिये एडीओ और बीडीओ लगे हुये हैं वह गोपनीय तरीके से एकांत जगह में आरक्षण बना रहे हैं।


त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ब्लाकों से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी इसलिये ब्लाकों पर ही मतपेटिकाओं की मरम्मत कराई जायेगी। ब्लाकों पर ही बीडीओ व एडीओ को जिम्मेदारी दी। 
डॉ.प्रमेंद्र सिंह पटेल, सहायक चुनाव अधिकारी