जल्द शुरू होगा मंडलों में अटल आवासीय विद्यालयों का निर्माण

लखनऊ : प्रदेश के सभी 18 मंडल मुख्यालयों श्रमिकों के बच्चों की पढ़ाई के लिए अटल आवासीय विद्यालयों का निर्माण जल्द शुरू होगा। इनके अलावा अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय, 13 मेडिकल कॉलेजों और यूनानी मेडिकल का निर्माण कार्य भी शीघ्र शुरू होगा।


उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन (ईपीसी) मोड के अंतर्गत 50 करोड़ रुपये से अधिक लागत के सरकारी भवनों का निर्माण जल्द शुरू करने जा रहा है। इसके लिए 33 स्वीकृति कार्यों की निविदा ईपीसी मोड पर आमंत्रित की गई जिनमें से 25 कार्यों के लिए ईपीसी कांट्रैक्टर नियुक्त कर कार्य आदेश जारी करने की कार्यवाही लोक निर्माण विभाग के संबंधित क्षेत्र के मुख्य अभियंताओं द्वारा की जा रही है ।

स्वीकृत 33 कार्यों में 1256. 64 करोड़ रुपये की लागत के श्रम विभाग के 18 अटल आवासीय विद्यालय, 3637.21 करोड़ रुपये की लागत से 13 मेडिकल कॉलेज, 201 .76 करोड़ रुपये की लागत से अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय तथा 129.5 करोड़ रुपये की लागत से यूनानी मेडिकल कॉलेज का निर्माण जल्द ही प्रारंभ कर दिया जाएगा। अभी तक कुल 73 कार्यो का चयन किया गया है।