भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप शुरू हो कक्षाएं : मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सबसे पहले उच्च एवं माध्यमिक शिक्षण संस्थाओं में कक्षाओं का संचालन किया जाए। इसके बाद अन्य सभी विद्यालयों में कक्षाएं शुरू की जाएं। मुख्यमंत्री शुक्रवार को लोक भवन में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।



मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की संक्रमण दर को नियंत्रित करने में प्रदेश की सफलता को आगे भी कायम रखने के लिए सभी उपाय जारी रखे जाएं। इस सम्बंध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। इसको देखते हुए पूरी सतर्कता बरतना जरूरी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2021-22 के केन्द्रीय बजट में स्वास्थ्य सम्बंधी कई घोषणाएं की गई हैं। इन घोषणाओं के क्त्रस्म में राज्य सरकार के प्रस्ताव तैयार किए जाएं। तकनीक के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए प्रभावी कार्रवाई की जाए।


मुख्यमंत्री ने नए मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश बैठक में दिए। कहा कि भवन निर्माण के साथ-साथ इन संस्थानों में विभिन्न संसाधन उपलब्ध कराने की नियमित समीक्षा हो। मेडिकल कॉलेज विहीन 16 जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य के लिए नीति तैयार की जाए। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी आदि मौजूद थे।