अंतर जिला तबादला: अब परिषदीय शिक्षक छह फरवरी तक हो सकेंगे कार्यमुक्त

प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के वे शिक्षक जिनका अंतर जिला तबादला हुआ है और कार्यमुक्त नहीं हो सके हैं, निराश न हों। अब वे छह फरवरी तक संबंधित जिले से कार्यमुक्त हो सकते हैं। साथ ही नौ फरवरी को कार्यभार ग्रहण करेंगे। 10 से 12 फरवरी तक उनका स्कूल आवंटन होगा। ज्ञात हो कि प्रदेश भर से 21695 शिक्षकों का एक से दूसरे जिले में तबादला किया गया है।

परिषद के शिक्षकों की अंतर जिला तबादला सूची 31 दिसंबर को जारी हुई थी। परिषद सचिव ने एक माह के लंबे इंतजार के बाद शिक्षकों को एक व दो फरवरी को कार्यमुक्त करने और चार व पांच फरवरी को जिलों में कार्यभार ग्रहण करने का आदेश दिया था। इस दौरान जिलों से सभी शिक्षक कार्यमुक्त नहीं हो सके। हरदोई सहित कई बीएसए ने परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल से समय सारिणी बढ़ाने का अनुरोध किया।

सचिव ने समय सारिणी में बदलाव किया है इसके तहत अब शिक्षक छह फरवरी तक कार्यमुक्त हो सकते हैं। वहीं, उन सभी को जिलों में नौ फरवरी को कार्यभार ग्रहण करना होगा। साथ ही अब शिक्षकों का स्कूल आवंटन 10 से 12 फरवरी तक होगा। इस लिए यह देखना होगा कि शिक्षक पहले कहां कार्यरत रहे हैं। बीएसए यह भी देखें कि उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक व प्रधानाध्यापक के रूप में स्थानांतरित होने वाले अध्यापकों के बैच के हों।

अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के फलस्वरूप स्थानांतरित परिषदीय अध्यापकों के कार्यमुक्ति / कार्यभार ग्रहण किये जाने व विद्यालय आवंटन हेतु समय वृद्धि किये जाने संबंधी आदेश / नई समय सारिणी जारी