Jhansi: आज से विद्यालय आवंटन के लिए लगेगा शिक्षकों का मेला

झांसी। अंतरजनपदीय तबादलों के तहत बाहरी जिलों से आए शिक्षकों को बुधवार को विद्यालय आवंटन किया जाएगा। इसे लेकर नगर शिक्षा कार्यालय पर पूरे दिन तैयारियां चलती रहीं। शिक्षक बुधवार को ऑनलाइन विद्यालय का विकल्प भरेंगे।


अंतरजनपदीय तबादलों के तहत जिले में करीब 400 शिक्षकों ने कार्यभार ग्रहण किया है। मंगलवार तक शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया। बीएसए कार्यालय में बुधवार से विद्यालय आवंटन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस दौरान शिक्षकों को भारांक के हिसाब से बुलाया जाएगा। शिक्षक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने विद्यालयों का विकल्प भरेंगे। जिसके बाद ऑनलाइन ही विद्यालय का आवंटन किया जाएगा। वहीं, शासन की ओर से देर रात तक जिले में रिक्त चल रहे विद्यालयों की सूची जारी नहीं की। उधर, शिक्षक शहर के पास के स्कूल में तैनाती को लेकर अफसरों और जनप्रतिनिधियों से सिफारिशें लगवाते नजर आए।

शिक्षकों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन
झांसी। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने मंगलवार को मांगों को लेकर डीएम को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष संजीव कु मार तिवारी ने कहा कि शिक्षकों को मात्र एक उपार्जित अवकाश दिया गया है। गोपनीय आख्या के नियम को लागू न किया जाए। शिक्षिकाओं का स्थानांतरण सुविधानुसार किया जाए। इस मौके पर नितिन कुमार चौरसिया, संजीव रावत, हेमंत खरे, दीपक बिरथरे, संजीव बुधौलिया, सुनील पांडेय, संजय द्विवेदी व प्रदीप शर्मा मौजूद रहे।