सॉफ्टकॉपी के लिए आयोग पहुंचे एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी: ढाई हजार चयनितों की नियुक्ति फंसी, अभ्यर्थियों ने दिया ज्ञापन

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से एलटी ग्रेड हिंदी एवं सामाजिक के तकरीबन ढाई हजार चयनित अभ्यर्थियों के विवरण से संबंधित सॉफ्टकॉपी शनिवार को भी माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को नहीं भेजी गई। ऐसे में ढाई हजार अभ्यर्थियों की नियुक्ति प्रक्रिया फंसी हुई है। शनिवार को अभ्यर्थी आयोग पहुंचे और ज्ञापन भी दिया।


आयोग के सचिव एवं अध्यक्ष के निजी सचिव ने आश्वासन दिया है कि बहुत जल्द सॉफ्टकॉपी निदेशालय को भेज दी जाएगी। अभ्यर्थी सबसे पहले सिविल लाइंस थाना पहुंचे और आयोग के सामने धरना-प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी। इस पर पुलिस अफसरों ने फोन पर आयोग के सचिव से बात की और उन्हें अभ्यर्थियों की समस्या से अबगत कराया। सचिव ने आश्वासन दिया कि एक-दो दिनों में अभ्यर्थियों के विवरण से संबंधित सॉफ्टकॉपी माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को भेज दी जाएगी। इसके बाद प्रतियोगी मोर्चा के बैनर तले अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पहुंचे और वहां ज्ञापन सौंपा। अभ्यर्थियों आयोग के काउंटर से ही अध्यक्ष के निजी सचिव से की तो अभ्यर्थियों को बुलाया गया कि बहुत जल्द ही सॉफ्टकॉपी निदेशालय को भेज दी जाएगी। ज्ञापन देने के बाद अभ्यर्थी लौट गए और निर्णय लिया कि दो दिनों में सॉफ्टकॉपी निदेशालय को नहीं भेजी गई तो 22 मार्च को आयोग में धरना-प्रदर्शन करेंगे। ज्ञापन देने बालों में मोर्चा अध्यक्षअनिल उपाध्याय, उदय यादव, पंकज अंगारा, राजेंद्र पाल, धनंजय कुशवाहा, राजेश, विकास तिबारी, गोविंद, कपिल आदि शामिल रहे।