उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) हेतु 11 मई को जारी होगा विज्ञापन, 03 जून तक पूरा कर सकेंगे आवेदन, रिजल्ट 20 अगस्त को

लखनऊ : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2020 इस साल 25 जुलाई को आयोजित होगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। सुबह 10 से दोपहर 12:30 बजे तक होने वाली पहली पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी। दोपहर 2:30 से शाम पांच बजे तक दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी। परीक्षा का रिजल्ट 20 अगस्त को घोषित होगा। बेसिक शिक्षा विभाग ने यूपीटीईटी-2020 के आयोजन की समयसारिणी तय करते हुए सोमवार को शासनादेश जारी कर दिया है।


शासनादेश के मुताबिक यूपीटीईटी के आयोजन के लिए 11 मई को विज्ञापन प्रकाशित होगा। ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन 18 मई की दोपहर से शुरू होगा। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख एक जून होगी। आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख दो जून होगी। आवेदन को पूरा करने और पूर्ण आवेदन का ¨पट्र लेने की अंतिम तारीख तीन जून होगी। वेबसाइट पर अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र 14 जुलाई दोपहर से लोड कर दिये जाएंगे और उसी दिन समाचार पत्रों में प्रवेश पत्रों के लोड होने की सूचना की विज्ञप्ति प्रकाशित की जाएगी।