उत्तर प्रदेश माध्यमिक चयन बोर्ड ने 15 मार्च को जारी टीजीटी के विज्ञापन में किया संशोधन, आवेदन की अंतिम तिथि 10 दिन आगे बढ़ाने की मांग


प्रयागराज। प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में टीजीटी गृह विज्ञान की भर्ती के लिए बीएड डिग्री धारक ही आवेदन कर सकेंगे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी गृह विज्ञान में आवेदन के लिए बीएड अनिवार्य कर दिया है।

बोर्ड की ओर से 15 मार्च को टीजीटी का विज्ञापन जारी किया गया था उस दौरान दिए गए दिशा-निर्देशों में टीजीटी गृह विज्ञान के लिए बीएड अनिवार्य है इस बात का उल्लेख नहीं था लेकिन, गृह विज्ञान के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय अभ्यर्थी बिना बीएड डिग्री के आवेदन नहीं कर पा रहे थे ।अभ्यर्थियों की शिकायत पर बोर्ड ने विज्ञापन में संशोधन करते हुए टीजीटी गृह विज्ञान के लिए बीएड अनिवार्य कर दिया है।

आवेदन की अंतिम तिथि 10 दिन आगे बढ़ाने की मांग

चयन बोर्ड की वेबसाइट एवं सर्वर में लगातार आ रही परेशानी को दूर करने के लिए प्रतियोगी छात्रों ने मांग की है। उनका कहना है कि सर्वर में लगातार परेशानी हो रही है, ऐसे में चयन बोर्ड टीजीटी, प्रवक्ता के लिए आवेदन की तिथि 10 दिन आगे बढ़ाए। मांग करने वालों में युवा मंच के अनिल सिंह ने इस संबंध में सीएम और डिप्टी सीएम को पत्र लिखा है।