मतगणना के लिए कर्मियों को ट्रेनिंग 26 से

प्रयागराज : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई को कराई जाएगी। मतगणना करने के लिए जिला प्रशासन ने साढ़े सात हजार कर्मचारियों को लगाया है। इन कर्मियों की ट्रेनिंग सोमवार से शुरू होगी। कर्मचारियों को ड्यूटी आदेश शनिवार को दे दिया जाएगा।


जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पहले चरण में 15 अप्रैल को करा लिया गया है। मतदान के बाद मतपेटियों को 23 विकास खंड क्षेत्र में निर्धारित किए गए मतगणना स्थलों पर रखवा दिया गया था। वहां पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। साथ ही मतगणना के लिए बैरीके¨डग, टेबल आदि की व्यवस्था भी की जा रही है। उन मतों की गणना के लिए साढ़े सात हजार कर्मचारियों की जरूरत पड़ेगी। इसमें जिन कर्मचारियों को लगाया जाना है, उनका नाम शुक्रवार की शाम तक फाइनल हो गया है। चूंकि कोरोना का संकट चल रहा है। इस दौरान तमाम कर्मचारी बीमार हो गए हैं। कर्मचारियों की ड्यूटी तो लग गई, लेकिन इस बीच अगर कोई कोरोना से संक्रमित हो जाता है तो उसकी ड्यूटी काट दी जाएगी।

कोरोना से बचते हुए मतगणना करानी है। सीडीओ शिपू गिरि ने बताया कि जिन कर्मचारियों की ड्यूटी मतगणना में लगाई गई है। उन्हें शनिवार को सूचित कर दिया जाएगा। सोमवार से एमएनएनआइटी और एएमए के हाल में ट्रेनिंग कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि एमएनएनआइटी में छह सौ और एएमए में चार सौ कर्मियों को एक बार में ट्रेनिंग दी जाएगी। यह ट्रेनिंग 29 अप्रैल तक चलेगी। कोरोना कफ्यरू के दौरान इन कर्मियों को आने-जाने में छूट रहेगी।

जिले भर में 23 स्थलों पर कराई जाएगी मतों की गणना, मतगणना के लिए लगाए गए साढ़े सात हजार कर्मचारी