एडेड जूनियर हाई स्कूल में अध्यापक भर्ती परीक्षा स्थगित, अब मई में यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले या खत्म होते ही होगा इम्तिहान


लखनऊ। प्रदेश सरकार ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर सहायता प्राप्त उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक भर्ती के लिए 18 अप्रैल को होने वाली भर्ती परीक्षा स्थगित की है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से सहा. अध्यापक के 1504 और प्रधानाध्यापकों के 390 पदों पर भर्ती के लिए 18 अप्रैल को परीक्षा प्रस्तावित थी।
18 मई को भर्ती परीक्षा का परिणाम आना था। वहीं अधिकारियों का मानना है कि परीक्षा स्थगित करने के पीछे बढ़ता कोरोना भी एक वजह है। विशेष सचिव आरबी सिंह के अनुसार परीक्षा की अगली तिथि बाद में जारी की जाएगी।


प्रयागराज : एडेड जूनियर हाईस्कूल में शिक्षकों की भर्ती के लिए 18 अप्रैल को प्रस्तावित लिखित परीक्षा स्थगित हो गई है। इसके अब अगले महीने मई में होने की संभावना है। दरअसल ठीक अगले दिन 19 अप्रैल को कई जिलों में पंचायत चुनाव का मतदान होना है। इसे देखते हुए परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है। विशेष सचिव आरवी सिंह ने परीक्षा स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है।

यूपी बोर्ड परीक्षा का नया कार्यक्रम अभी घोषित नहीं है, इसीलिए भर्ती परीक्षा की भी नई तारीख घोषित नहीं हुई है। हाईस्कूल व इंटर परीक्षाओं से पहले या फिर ठीक बाद यह इम्तिहान कराया जाएगा। प्रदेश के 3049 अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) जूनियर हाईस्कूल की शिक्षक भर्ती में प्रधानाध्यापक के 390 व सहायक अध्यापक के 1504 सहित 1894 पदों के लिए लिखित परीक्षा होनी है। इसके लिए करीब 3.35 लाख अभ्यर्थियों ने अंतिम रूप से आवेदन किया है। इसकी लिखित परीक्षा मंडल मुख्यालयों पर 18 अप्रैल को प्रस्तावित थी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी के प्रस्ताव पर शासन ने परीक्षा टाल दी है।

अब मई में यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले या खत्म होते ही होगा इम्तिहान
पंचायत चुनाव की वजह से शासन ने टाली 18 अप्रैल की परीक्षा