..तो खतरे में हैं पंचायत चुनाव ड्यूटी में लगे शिक्षक व कर्मचारी?

प्रयागराज : जिले में कोरोना तेजी से फैल रहा है। स्थानीय प्रशासन चुनाव ड्यूटी में कर्मचारियों को तो लगा रहा है लेकिन उनकी सुरक्षा के लिए कोई कदम उठाने को तैयार नहीं है। यहां तक कि कोरोना पाजिटिव आए लोगों की भी ड्यूटी चुनाव से नहीं काटी जा रही है। इस रवैया पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (ठकुराई गुट) के प्रदेश महामंत्री लालमणि द्विवेदी ने नाराजगी जताई है।


उन्होंने डीएम को पत्र देकर तमाम समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षति कराया है। मांग की है कि जल्द से जल्द समस्या का समाधान किया जाए। ऐसा न होने पर चुनाव के बीच में ही आंदोलन शुरू किया जाएगा।

आरटीपीसीआर जांच नहीं हो रही: जिला प्रशासन के अफसरों को दिए पत्र में कहा है कि जिले के अनेक विद्यालयों में कई शिक्षक/कर्मचारी एक साथ कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। वह क्वारंटाइन किए गए हैं। ऐसे विद्यालय एक भी दिन के लिए बंद नहीं हो रहे हैं। वहां के सभी अध्यापक और कर्मचारी निर्वाचन ड्यूटी में भी लगाए गए हैं। कोरोना पाजिटिव और क्वारंटाइन शिक्षकों की सूचना तथा उनके निर्वाचन ड्यूटी पत्र को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय और जिला निर्वाचन अधिकारी का कार्यालय लेने को तैयार नहीं है। इन कार्यालयों में अधिकारियों द्वारा निर्वाचन ड्यूटी के संबंध में कोई भी पत्र लेने की मनाही कर दी गई है। मुख्य विकास अधिकारी का कहना है कि केवल आरटीपीसीआर जांच में पॉजिटिव कमियों को ही निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त किया जाएगा। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा एंटीजन जांच में पाजिटिव हो चुके व्यक्तियों का इस समय आरटीपीसीआर जांच कराई ही नहीं जा रहा है। एंटीजन जांच में नेगेटिव पाए गए व्यक्तियों की ही आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है।