क्या यूपी के 21 जिलों में 10 मई तक लग गया लॉकडाउन ? जानें वायरल हो रहे मैसेज की सच्चाई

कोरोना केस को लेकर यूपी में हर दिन उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कभी मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है तो कभी पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। बीच-बीच में कोरोना केसों में गिरावट भी दर्ज की जा रही है।  इस बीच सोशल मीडिया पर यूपी के 21 जिलाें में 10 मई तक लॉकडाउन का एक मैसेज वायरल हो रहा है। सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि यूपी में लाॅकडाउन को लेकर अफवाह चल रही हैं। लॉकडाउन बढ़ाया नहीं  जा रहा है। 

लॉकडाउन का यह मैसेज वायरल : 

मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के नाम से एक मैसेज वायरल हो गया। इसमें बताया  गया है कि UP के निम्न 21 जिलों में 10 मई तक लॉकडाउन रहेगा। ये जिले लखनऊ, आगरा, कानपुर ,बरेली, सीतापुर, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अलीगढ़,.हाथरस, बुलंदशहर, नोएडा, हापुड़, गाजियाबाद, मेरठ,  सहारनपुर, मुज़फ्फरनगर, बागपत, शामली, बिजनौर और प्रयागराज। 

सरकार ने कहां फर्जी है वायरल मैसेज :

#InfoUPFactCheck की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि कुछ व्हाट्सएप ग्रुप्स एवं सोशल मीडिया पर प्रदेश के 21 जिलों में 10 मई 2021 तक लॉकडाउन लगाने की भ्रामक सूचना प्रसारित की जा रही है। यूपी सरकार की ओर से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। कृपया भ्रामक सूचनाओं को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने से बचें।