नियुक्ति प्रक्रिया तेज करेगा यूपीपीएससी

प्रयागराज : कोरोना का प्रभाव कम होने पर उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की गतिविधि तेज हो गई है। नई भर्ती निकालने के साथ चयनितों को नियुक्ति देने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। मौजूदा समय में दर्जनभर से अधिक भर्ती परीक्षाओं के चयनित अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन करने के साथ संबंधित विभागों से पत्रचार किया जा रहा है। जुलाई-अगस्त महीने तक चयनितों को नियुक्ति दिलाने की तैयारी है।


कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति के कारण लोकसेवा आयोग ने अप्रैल से जून तक की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। कार्यालय का काम भी सुस्त चल रहा था। इधर, स्थिति सामान्य होने पर चयनितों को नियुक्ति देने का काम जोर-शोर से चल रहा है।

आरओ/एआरओ-2016 के चयनितों के शैक्षिक दस्तावेजों के सत्यापन की तारीख घोषित हो चुकी है। वहीं, पीसीएस-2020, एसीएफ/आरएफओ यानी सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी-2020 के 12, डायट प्रवक्ता के 45, एलटी ग्रेड-2018 के तहत हंिदूी के 1400 व सामाजिक विज्ञान विषय के 1851, प्रवक्ता राजकीय इंटर कालेज के 17, आरओ/एआरओ-2016 के 260, प्राविधिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्रवक्ता कंप्यूटर के चयनितों को नियुकिक् देने की दिशा में काम शुरू कर दिया गया है। इसको लेकर प्रतियोगी काफी दिन से इंटरनेट मीडिया में अभियान चला रहे थे।