यूपी बोर्ड: वार्षिक परीक्षा व प्री बोर्ड के औसत अंकों के आधार पर ही दें प्रोन्नति

लखनऊ : यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा निरस्त होने के बाद अब 56 लाख विद्यार्थियों को प्रोन्नति देने के लिए फामरूला तैयार किया जा रहा है। सोमवार को इस सिलसिले में माध्यमिक शिक्षा विभाग ने शिक्षकों व अभिभावकों के साथ एक आनलाइन बैठक आयोजित की। बैठक में वार्षिक परीक्षा व प्री बोर्ड के अंकों के औसत अंकों के आधार पर ही छात्रों को प्रोन्नति देने की सलाह अभिभावकों व शिक्षकों ने दी। प्रोन्नति के संबंध में कोई भी शिक्षाविद, अभिभावक, छात्र व आमजन ईमेल आइडी UPBOARDEXAMINATIONWWV@GMAIL.COM पर मेल कर अपने सुझाव दे सकता है।


अपर मुख्य सचिव (माध्यमिक शिक्षा) आराधना शुक्ला की अध्यक्षता में हुई वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजकीय व अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों व अभिभावक संघों के प्रतिनिधियों से इस मुद्दे पर चर्चा की गई।

बोर्ड परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर बनाएं एक केंद्र : बैठक में सुझाव दिया गया कि ऐसे विद्यार्थी जो बोर्ड परीक्षा देना चाहते हैं तो उन्हें अंक सुधार का मौका मिलना चाहिए। ऐसे विद्यार्थियों के लिए जिला मुख्यालय पर स्थित किसी राजकीय इंटर कालेज में परीक्षा केंद्र बनाया जाए।

’>>हाईस्कूल व इंटर के छात्र होंगे प्रोन्नत, ई-मेल से मांगी राय

’>>शिक्षकों व अभिभावकों ने माध्यमिक शिक्षा विभाग को दी सलाह