हर आंगनबाड़ी केंद्र का हो अपना भवन: मुख्यमंत्री

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर पेयजल और शौचालय की व्यवस्था के निर्देश दिए। कहा कि जिन आंगनबाड़ी केंद्रों का अपना भवन नहीं है, उन्हें अपना भवन उपलब्ध कराने के लिए कार्ययोजना तैयार करें। इन भवनों के निर्माण के लिए राज्य वित्त आयोग से ग्राम पंचायतों से उपलब्ध कराई गई धनराशि या जिला खनिज फंड की धनराशि का उपयोग किया जाए।


योगी ने कहा कि कोरोना का संक्रमण कम हुआ है, अभी खत्म नहीं हुआ, इसलिए कोविड संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना प्रोटोकाल का पालन जरूर कराया जाए। पुलिस द्वारा गहन पेट्रोलिंग की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं पर, विशेषकर बाजारों में भीड़ इकट्ठी न हो पाए।

बाजारों में दुकानदार और ग्राहक, दोनों मास्क जरूर लगाएं। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे, रिक्शा व ई-रिक्शा, थ्री-व्हीलर स्टैंड, अस्पताल, तहसील, कलेक्ट्रेट परिसर सहित सब्जी-फल मंडी, गल्ला मंडी, क्रय केंद्र आदि स्थानों पर कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी दी जाए।