यूपी कैबिनेट की बैठक आज, 2 दर्जन प्रस्ताव रखे जाएंगे इस अहम बैठक में

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की शाम पांच बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इसमें विधानसभा सत्र आहूत करने समेत दो दर्जन से अधिक प्रस्तावों को मंजूरी के लिए रखा जा सकता है। यह बैठक लखनऊ स्थित लोकभवन में होगी। औद्योगिक विकास विभाग, चिकित्सा शिक्षा, स्वास्थ्य, पंचायती राज, नगर विकास विभाग से जुड़े कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे जा सकते हैं।

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम ने डीएम और एसएसपी को महीने में एक दिन व्यापारियों की समस्या सुलझाने के निर्देश दिए। इसमें बड़े व छोटे सभी व्‍यापारियों की समस्‍याओं की सुनवाई करते हुए त्‍वरित निस्‍तारण किया जाएगा। मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि जल्‍द इस पर अमल किया जाए। प्रदेश के व्‍यापारियों के जमीन विवाद, नए उपक्रम को चालू करने के लिए जमीन की जरूरत, कानून-व्‍यवस्‍था, अराजक तत्‍वों के मामले, बिजली, पानी, साफ सफाई के साथ उनकी सभी शिकायतों की सुनवाई की जाएगी, जिससे व्‍यापारियों को सीधे तौर पर लाभ मिलेगा। व्‍यापारियों ने योगी सरकार के इस फैसले का स्‍वागत किया है।

उत्‍तर प्रदेश कपड़ा उद्योग व्‍यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रदेश अध्‍यक्ष अशोक मोतियानी ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री ने व्‍यापारियों की परेशानियों पर ध्‍यान देते हुए अधिकारियों को सुनवाई के निर्देश देकर सरहानीय पहल की है। योगी सरकार ने कोरोना काल में भी व्‍यापारियों का साथ दिया और उनके साथ मुश्‍किल समय में खड़ी रही। सीएम के इस निर्णय से व्‍यापारियों का विश्‍वास बढ़ेगा। लखनऊ महानगर सर्राफा एसोसिएशन के महामंत्री राहुल गुप्‍ता ने बताया कि संवाद कार्यक्रम से सीधे तौर पर व्‍यापारियों को लाभ मिलेगा। सीएम के आदेश के बाद डीएम व एसएसपी सीधे तौर पर समस्‍याओं को निस्‍तारण करेंगे।
➡यूपी कैबिनेट की बैठक शाम 5.30 बजे होगी

➡CM योगी की अध्यक्षता में लोकभवन में बैठक

➡कैबिनेट बैठक में 2 दर्जन प्रस्ताव रखे जाएंगे

➡विधानसभा सत्र आहूत करने का आ सकता है प्रस्ताव

➡नई जनसंख्या नीति का प्रस्ताव रखा जाएगा।
@myogiadityanath 

और अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें 👉 https://t.co/MsUTnsMPdD